OpenAI Launched ChatGPT App For Android In India Here Is How You Can Download

- Advertisement -


How to download ChatGPT app for Android: ओपन एआई ने कुछ दिन पहले प्लेस्टोर पर चैट जीपीटी ऐप के लिए प्री-आर्डर पेज लाइव किया था. अब कंपनी ने बीते दिन ऐप को कुछ देशो में लॉन्च कर दिया है. ओपन एआई ने ऐप भारत, ब्राजील, US और बांग्लादेश में लॉन्च किया है. आने वाले समय में कंपनी इसे दूसरे देशो में भी लॉन्च करेगी. फिलहाल इन देशों के यूजर्स प्लेस्टोर पर जाकर ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. ध्यान दें, प्लेस्टोर से उसी ऐप को डाउनलोड करें जिसे ओपन एआई ने पब्लिश किया हो. अगर आप दूसरा कोई ऐप डाउनलोड कर लेते हैं तो आपका डेटा लीक या हैक हो सकता है. दरअसल, प्लेस्टोर पर एक ही नाम से कई ऐप्लिकेशन मौजूद हैं जिन्हें हैकर्स द्वारा इसी काम के लिए बनाया गया है ताकि वे लोगों का डेटा चुरा पाएं. ऐसे में सावधानी से ऐप को इनस्टॉल करें.

चैट जीपीटी को ओपन एआई ने पिछले साल लॉन्च किया था. इस चैटबॉट ने बेहद कम समय में इतनी पॉपुलैरिटी हासिल की कि ये आज ये दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. एंड्रॉइड फोन के लिए चैट जीपीटी ऐप के इंटरफेस को थोड़ा बदला गया है लेकिन इसके काम-काज करने का तरीका वही है. चैटबॉट से आप वेब की तरह ही सवाल जवाब कर सकते हैं. ऐप यूज करते हुए आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी दोस्त से बात कर रहे हों.

ऐसे करने डाउनलोड 

  • सबसे पहले प्लेस्टोर पर जाएं और ChatGPT ऐप लिखें 
  • अब आपको ओपन एआई के लोगो वाला एक ऐप दिखेगा. आपकी सुविधा के लिए हम यहां इसकी तस्वीर जोड़ रहे हैं
  • ऐप को इंस्टाल करने के बाद आईडी पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें, अगर आप पहली बार ऐप यूज कर रहे हैं तो गूगल की मदद से रजिस्ट्रेशन कर लें.

ऐसे लोग जो पुराने अकाउंट से लॉगिन करेंगे वे अपने पुराने कन्वर्सेशन भी देख पाएंगे. यानि आपने जो सवाल-जवाब वेब में किए होंगे वो आपको ऐप में भी दिखेगा. बता दें, चैट जीपीटी के इस वक्त 2 वर्जन मौजूद हैं. पहला फ्री जो चैट जीपीटी-3 पर बेस्ड है और दूसरा एडवांस GPT-4 पर. GPT-4 में आपको जवाब इंटरनेट से भी मिलेंगे. यानि ये चैटबॉट इंटरनेट से भी चीजें सर्च कर सकता है जबकि फ्री वर्जन में ऐसा नहीं है. 

यह भी पढ़ें: QLED TV और OLED TV में क्या है अंतर, जानें टेक्नोलॉजी में कौन है स्मार्ट

FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
- Advertisement -
FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
error: Content is protected !!
Exit mobile version