Threads App Usage Big Fall In A Month By 79 Percent, Latest Report Says

- Advertisement -


मेटा के थ्रेड्स ऐप (Threads app) को बड़ा झटका लगा है. कंपनी के इस प्लेटफॉर्म पर एक महीने में यूसेज में भारी गिरावट दर्ज की गई है. एक लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें इस अवधि में 79 प्रतिशत की गिरावट आई है. मेटा (Meta) ने ट्विटर को टक्कर देने के मकसद से हाल ही में थ्रेड्स ऐप लॉन्च किया था. जबकि लॉन्च करते ही सबसे तेज संख्या में सब्सक्राइबर्स बनाने के मामले में इस ऐप ने सबके रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सिमिलरवेब रिपोर्ट का हालिया डेटा में कहा गया है कि यह तेज गिरावट एक्स (पूर्व में ट्विटर) ऑप्शन पर यूजर्स की भागीरदारी और एक्टिविटीज में जबरदस्त कमी को उजागर करती है.

अर्श से फर्श पर जा पहुंचा आंकड़ा

खबर के मुताबिक, थ्रेड्स एंड्रॉयड ऐप (meta Threads app) पर 7 जुलाई को 49.3 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स का टॉप ट्रैफ़िक देखा गया, जो वर्तमान में घटकर सिर्फ 10.3 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स रह गया है. अमेरिका में थ्रेड्स ऐप (Threads app) पर बिताया जाने वाला औसत समय हर रोज 21 मिनट से घटकर 3 मिनट प्रतिदिन रह गया है. ऐसे में मेटा के लिए यह परेशान करने वाली खबर है. एक्स से इसकी तुलना की जाए तो इसके फिलहाल 100 मिलियन से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स हैं. यूजर्स एक्स पर हर रोज करीब 25 मिनट का औसत टाइम बिताते हैं.

लॉन्च के कुछ दिनों में बना दिए थे रिकॉर्ड

थ्रेड्स ऐप (Threads app) ने लॉन्च होने के चंद दिनों के भीतर ही 100 मिलियन से अधिक साइन-अप दर्ज किए गए थे, जो अब तक का रिकॉर्ड था. लेकिन फिर मेटा इस प्लेटफॉर्म पर ट्रैफिक बनाए रखने में सफल नहीं रहा. लगातार सब्सक्रिप्शन में गिरावट देखने को मिली. थ्रेड्स पोस्ट की एक सीरीज में, मार्क जुकरबर्ग ने स्वीकार किया कि लॉन्च के दौरान प्लेटफ़ॉर्म को एक यूनिक प्रतिक्रिया मिली, और कंपनी फिलहाल नई सुविधाओं को जोड़कर और यूजर बेस को बनाए रखते हुए प्लेटफ़ॉर्म को स्थिर करने पर काम कर रही है.

थ्रेड्स ऐप पर जु़ड़ रहे नए फीचर

मेटा ने थ्रेड्स ऐप (meta Threads app) में बहुत कुछ नई सुविधाएं ऐड किया है. कंपनी लगभग हर फ़ोर्टनाइट में थ्रेड्स में नई सुविधाएं और क्षमताएं शामिल करती रहती है और इंस्टाग्राम हेड, एडम मोसेरी ने भी पुष्टि की है कि कंपनी जल्द ही थ्रेड्स का वेब वर्जन भी लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें

AI का है जमाना, खुद को अपग्रेड करने के लिए अपनाएं ये तरीके, बदल जाएगा जीने का अंदाज

FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
- Advertisement -
FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
error: Content is protected !!
Exit mobile version