YouTube Stops Clicking On Shorts Comments And Description Links To Reduce Scam Attempts

- Advertisement -


गूगल के वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) ने कहा है कि यूजर्स अब आगामी 31 अगस्त से शॉर्ट्स कमेंट्स (YouTube shorts) और शॉर्ट्स डिस्क्रिप्शन में लिंक पर क्लिक नहीं कर सकेंगे. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि स्पैम और घोटाले की कोशिश को कम करने या रोकने के लिए ऐसा करने की अनाउंसेंट की गई है. यूट्यूब ने कहा कि हालांकि यह बदलाव धीरे-धीरे आएगा. 

दुरुपयोग तेजी से बढ़ने के चलते फैसला

खबर के मुताबिक, इसको लेकर कहा गया है कि क्योंकि दुरुपयोग तेजी से बढ़ता जा रहा है, इसलिए हमें घोटालेबाजों और स्पैमर्स द्वारा लिंक के जरिेये यूजर्स को गुमराह होने से बचाने के लिए उपाय किए हैं. खबर में कहा गया है कि इसमें यह भी मेंशन किया गया है कि सभी डेस्कटॉप चैनल बैनरों से क्लिक करने योग्य सोशल मीडिया आइकन अब दिखाई नहीं देंगे.

महत्वपूर्ण लिंक शो करने के नए तरीकों की घोषणा

चूंकि लिंक क्रिएटर्स के लिए जानकारी शेयर करने और अपने कम्युनिटीज को प्रोडक्ट्स/ब्रांडों को रेकमेंड करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है, यूट्यूब (YouTube) ने महत्वपूर्ण लिंक शो करने के नए तरीकों की घोषणा की है. बता दें, 23 अगस्त 2023 से, मोबाइल और डेस्कटॉप पर व्यूअर्स को ‘सब्सक्राइब’ बटन के पास क्रिएटर्स के चैनल प्रोफाइल पर लिंक दिखाई देने लगेंगे.

यूट्यूब ने यह भी कहा

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) ने कहा कि अगले महीने के आखिर तक, यह क्रिएटर्स के लिए दर्शकों को शॉर्ट्स से उनकी दूसरे यूट्यूब कंटेंट पर रीडायरेक्ट करने का एक सुरक्षित तरीका पेश करना शुरू कर देगा. यूट्यूब ने हाल ही में नए ‘फॉर यू’ सेक्शन की टेस्टिंग शुरू कर दी, जो चैनल के होमपेज को इंडिविजुअल व्यूअर्स के लिए अधिक पर्सनलाइज़ बना देगा.

यह भी पढ़ें

सैमसंग के नए फोल्डेबल फोन की कराई है प्री-बुकिंग! आपके लिए आई ये अच्छी खबर

FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
- Advertisement -
FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
error: Content is protected !!
Exit mobile version