Twitter पर फिर वापस आ रहा ये फीचर, मस्क ने X पोस्ट में दी जानकारी

- Advertisement -


एलन मस्क ने एक X पोस्ट में ये जानकारी शेयर की है कि जल्द प्लेटफार्म पर नए अपडेट के बाद फोटो के साथ टाइटल भी दिखने लगेगा. दरअसल, न्यूज़ पब्लिशर्स या क्रिएटर जब कोई लिंक ट्विटर पर पोस्ट करते हैं तो फोटो के ऊपर आर्टिकल की हेडलाइन नजर आती है. हालांकि मस्क ने अगस्त महीने में इसे बंद कर दिया था. इसके बाद पब्लिशर्स जब कोई लिंक प्लेटफार्म पर पोस्ट करते थे तो यूजर्स को हेडलाइन फोटो में नहीं दिखती थी जिसके चलते यूजर्स खबर को कम पढ़ते थे या इग्नोर कर देते थे. इसका तोड़ कंपनियों ने ये निकला कि वह फोटो के ऊपर हेडलाइन लिखने लगे थे ताकि यूजर्स खबर पर क्लिक करें. हालांकि अब मस्क ने इस फीचर को वापस देने की बात कही है.

न्यूज पब्लिशर्स को होगा फायदा 

अपडेट के बाद न्यूज पब्लिशर्स जब कोई लिंक ट्विटर पर पोस्ट करेंगे तो खबर की हेडलाइन अपने आप इमेज के ऊपर दिखने लगेगी और उन्हें फोटो पर कुछ अलग से नहीं लिखना होगा. अगस्त में जब इस फीचर को एलन मस्क ने बंद किया तो उन्होंने ये तर्क दिया कि इससे फोटो बेकार दिखती है और यूजर्स प्लेटफार्म पर ज्यादा समय नहीं बिताते. इसके साथ ही मस्क ने ‘एक्स सब्सक्रिप्शन सर्विस’ को भी इसके जरिए बढ़ावा दे रहे थे. मस्क चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा पब्लिशर्स X पर खबरे लिखें और इससे पैसे भी कमाएं.  

बता दें, ये अपडेट तब आया है जब आईबीएम, एप्पल, डिज़नी, वार्नर ब्रदर्स, डिस्कवरी, पैरामाउंट और कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल जैसी कई शीर्ष कंपनियों ने एक्स पर विज्ञापन करना बंद कर दिया है. दरअसल, मस्क उन पोस्टों से सहमत हुए जो यहूदी विरोधी भावना को बढ़ावा देते हैं. इसी के चलते इन कंपनियों ने प्लेटफार्म पर ad देना बंद कर दिया है. 

यह भी पढ़ें:

Black Friday sale: ऑनलाइन शॉपिंग में यूज करें ये टिप्स, ठगी और स्कैम रहेंगे कोसों दूर

FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
- Advertisement -
FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
error: Content is protected !!
Exit mobile version