Apple’s Shoes Auctioning In Rs 41 Lakh Which Was Made For Employees In 1990s

- Advertisement -


दुनिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एप्पल (Apple) ने 1990 के दशक में अपने कर्मचारियों के लिए जूते भी बनाए थे. वही जूते आज करीब 41 लाख रुपये में नीलाम (Apple shoes auction) हो रहे हैं. एप्पल इंक के इतिहास का ये पार्ट नीलामी में जा रहा है. यह जूते सोथबी की वेबसाइट पर नीलाम किए जा रहे हैं. मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, इसके लिए नीलामी की बोली (Apple shoes auction price) $50,000 (लगभग 41 लाख रुपये) रखी गई है.
 
एक जोड़ी जूते का मालिक बनने का मौका

खबर के मुताबिक, ये कस्टम-मेड जूते शुरू में 90 के दशक के बीच में एक राष्ट्रीय बिक्री सम्मेलन के दौरान एक बार के लिए दिए गए थे. तब ये जूते काफी दुर्लभ हो गए और जो लोग ऐसी चीजों का कलेक्शन करते हैं, उनके बीच ये जूते काफी मूल्यवान हो गए. फिलहाल लोगों के लिए इस एक जोड़ी जूते का मालिक बनने का मौका है.

एप्पल का लोगो लगा है

सोथबी ने जूते (Apple shoes) की विशेषताओं के बारे में बताया है. इसको लेकर कहा गया है कि जूते के दोनों तरफ पुराने स्कूल का इंद्रधनुष, एप्पल का लोगो लगा है. आम जनता तक कभी नहीं पहुंच पाने के चलते जूते की इस विशेष जोड़ी के अस्तित्व को लेकर काफी उत्सुकता है और रीसेल मार्केट में यह काफी प्रतिष्ठित में से एक है.

सार्वजनिक बिक्री के लिए कभी पेश नहीं किया गया

खबर के मुताबिक, इन जूतों को पहले कभी भी सार्वजनिक बिक्री के लिए पेश नहीं किया गया था. इस वजह से यह नीलामी (Apple shoes auction) एप्पल फैंस के लिए कंपनी के इतिहास का एक ठोस टुकड़ा हासिल करने का जीवन में एक बार आने वाला अवसर बन गई है. स्नीकर्स में हालांकि कुछ खामियां हैं, जिनमें पैर के अंगूठे पर गोंद और हल्के दाग, साथ ही मध्य तलवों के आसपास पीलापन शामिल है.

यह भी पढ़ें

फोल्डेबल फोन की दुनिया में बढ़ रही ख्वाहिश, साल 2027 तक शिपमेंट्स बनाएगा ये रिकॉर्ड

FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
- Advertisement -
FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
error: Content is protected !!
Exit mobile version