WhatsApp New Privacy Features:Silence Unknown Callers And Privacy Checkup

- Advertisement -


बेहद पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) का अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो आपकी चैट, इमेज या शेयर किए गए कंटेंट की सिक्योरिटी काफी मायने रखते हैं. व्हाट्सऐप इसके लिए लगातार काम करता रहता है. यूजर्स के व्हाट्सऐप अकाउंट की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने दो नए फीचर- Silence Unknown Callers और Privacy Checkup पेश किया है. यह अब उपलब्ध भी है.

इनसे होगी सुरक्षा

व्हाट्सऐप ब्लॉग के मुताबिक, साइलेंस अननोन कॉलर्स को आपकी आने वाली कॉलों पर ज्यादा प्राइवेसी और कंट्रोल देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह नया फीचर ज्यादा सुरक्षा के लिए अज्ञात लोगों से आने वाले स्पैम, फ्रॉड और कॉलों को ऑटोमैटिक रूप से स्क्रीन करने में मदद करता है. ये कॉल आपके फ़ोन पर नहीं बजेंगी, लेकिन अगर यह कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति निकला तो आपकी कॉल लिस्ट में दिखाई देंगी. व्हाट्सऐप ने कहा है कि इस बात को फैलाने के लिए, हम प्राइवेसी चेकअप की शुरुआत कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हर कोई व्हाट्सऐप पर सिक्योरिटी के ऑप्शन के बारे में जानता है.

व्हाट्सऐप कर रहा यजर्स को प्रोत्साहित 

व्हाट्सऐप (WhatsApp)ने ब्लॉग में कहा कि किसी के लिए भी प्राइवेट कम्यूनिकेशन को सेफ रखना जरूरी है. लोगों को कम्यूनिकेश करने के लिए एक सुरक्षित स्थान की जरूरत है. हम इस सप्ताह से, हम लोगों को एक प्राइवेट मैसेज के जरिये से एक-दूसरे के साथ सुरक्षित रूप से जांच करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं ताकि दोस्तों और प्रियजनों को पता चले कि उनके पास ओपन होने के लिए एक सुरक्षित जगह है.

मैसेंजर (WhatsApp) ने कहा है कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन यह सुनिश्चित करने का आधार है कि आपके कॉल और संदेश सुरक्षित हैं, हम टॉप पर प्राइवेसी की ज्यादा लेयर जोड़ना जारी रखते हैं, जिसमें पासवर्ड के पीछे संवेदनशील चैट की सुरक्षा के लिए हाल ही में लॉन्च किए गए चैट लॉक, गायब होने वाले मैसेज को गायब करना, एक बार देखने के लिए स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करना और आपकी ऑनलाइन उपस्थिति को निजी रखने की क्षमता शामिल है.

यह भी पढ़ें

फोल्डेबल फोन की दुनिया में बढ़ रही ख्वाहिश, साल 2027 तक शिपमेंट्स बनाएगा ये रिकॉर्ड

FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
- Advertisement -
FacebookTwitterEmailLinkedInPinterestWhatsAppTumblrCopy LinkTelegramRedditMessageShare
error: Content is protected !!
Exit mobile version