Getting Calls From Unknown Numbers In WhatsApp Here Is What You Should Do

- Advertisement -


WhatsApp Unknown Number Calls: वॉट्सऐप पर अभी भी कई लोगों को विदेशी नंबरों से कॉल्स आ रहे हैं. अगर आप लापरवाही दिखाते हुए इन कॉल्स या मेसेजेस का रिप्लाई करते हैं तो आपके साथ स्कैम हो सकता है. कुछ समय पहले भी लोगों ने ट्विटर पर इस बात की शिकायत की थी उन्हें विदेशी नंबरो से कॉल्स आ रहे हैं. इसके बाद वॉट्सऐप ने एक स्टेटमेंट जारी कर यूजर्स से इस तरह की कॉल्स को इग्नोर करने के लिए कहा था. अगर आपको भी किसी अनजान नंबर से मैसेज या कोई कॉल आता है तो आप इन बातों का ध्यान रखें.

ज्यादातर वॉट्सऐप यूजर्स को मलेशिया, केन्या, वियतनाम और इथियोपिया जैसे देशों से  कॉल्स आ रही हैं. अगर आपने नया सिम लिया है तो तब ये कॉल्स और भी अधिक आ रही हैं. फिलहाल ये नहीं पता कि इन कॉल्स का मकसद क्या है. वॉट्सऐप ने लोगों से अपील की है कि उन्हें यदि विदेशी नंबरो से कॉल्स आते हैं तो इसे तुरंत ब्लॉक और रिपोर्ट करें ताकि कंपनी ऐसे नंबरों को प्लेटफार्म से हटा सके. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि वह AI के जरिए ऐसे नंबरों को चिन्हित करने पर काम कर रही है जिससे लोगों को कॉल्स आ रहे हैं ताकि उन्हें ब्लॉक किया जा सके. कम्पनी ने बताया कि उसने मई महीने में 65 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को प्लेफॉर्म से हटाया है ताकि यूजर्स की सेफ्टी बनी रहे.

विदेशी नंबरो को तुरंत करें ब्लॉक 

अगर आपको कभी किसी विदेशी नंबर से कोई मैसेज या कॉल आता है तो उसे तुरंत ब्लॉक और रिपोर्ट करें. ब्लॉक करने के लिए उस नंबर के चैट सेक्शन में जाएं और ऊपर दिख रहे तीन डॉट के ऑप्शन पर क्लिक कर ब्लॉक ऑप्शन को चुने. आप चाहें तो सेटिंग्स के अंदर जाकर भी ये काम कर सकते हैं. इसके अलावा आप ऐप में अननोन नंबर के लिए एक और सेटिंग ऑन कर सकते हैं. इस सेटिंग को ऑन करते ही अननोन नंबर से आ रही कॉल्स अपने आप साइलेंट हो जाएंगी और आपको फालतू कॉल्स को अटेंड नहीं करना पड़ेगा. 

यह भी पढें; Google Play Store में ऐप फेक है या रीयल, पहचानने के लिए इन बातों पर करें अमल, नहीं खाएंगे धोखा

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!