IPhone 15 Pro Models Will Come With Big Display, Apple Will Use LIPO technology

- Advertisement -


एप्पल, आईफोन, आईफोन 15 प्रो, आईफोन 15 प्रो डिस्प्ले, आईफोन 15 प्रो से जुड़ी खबरें, आईफोन 15 प्रो मैक्स, दुनियाभर में आईफोन 15 सीरीज के सीरीज का बेसब्री से इंतजार है. खबर है कि आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) हैंडसेट का डिस्प्ले बड़ा होगा. इतना ही नहीं इस हैंडसेट में एप्पल की नई टेक्नोलॉजी LIPO यानी लो-इंजेक्शन प्रेशर ओवर-मोल्डिंग का भी इस्तेमाल किया जाएगा. एप्पल इस हैंडसेट को ड्रीम आईफोन के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है.

आपको बता दें, टेक दिग्गज सितंबर में iPhone सीरीज का लेटेस्ट एडिशन लॉन्च कर सकता है. ब्लूमबर्ग के मार्क गनमैन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल डिस्प्ले के चारों तरफ बॉर्डर या कैमरे और सेंसर के लिए कटआउट के बिना एक आईफोन बनाने के लिए सालों से काम कर रहा है.

एप्पल की नई LIPO टेक्नोलॉजी

आईफोन (iPhone 15 Pro) पर बॉर्डर के साइज को 2.2 मिलीमीटर से घटाकर 1.5 मिलीमीटर तक करने के लिए ‘लो-इंजेक्शन प्रेशर ओवर-मोल्डिंग’ या LIPO नामक एक नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने की उम्मीद है. डिस्प्ले साइज बढ़ाने और बॉर्डर को पतला बनाने के लिए इस प्रोसेस का इस्तेमाल पहली बार एप्पल वॉच सीरीज़ 7 में किया गया था. लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, आईपैड डिवाइस में भी इस टेक्नोलॉजी के आने की उम्मीद है.

रैम भी होगा ज्यादा

MacRumors ने पहले अपने एक रिपोर्ट में कहा था कि Apple iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max टाइटेनियम फ्रेम, हैप्टिक फीडबैक के साथ सॉलिड-स्टेट बटन और बढ़ी हुई रैम की सुविधा होने की उम्मीद है. इन हैंडसेट के लिए यूएसबी-सी पोर्ट, कस्टमाइज योग्य एक्शन बटन, फास्ट ए 17 बायोनिक चिप, वाई-फाई 6 सपोर्ट और एक एडवांस अल्ट्रा वाइडबैंड चिप होने की भी बात कही जा रही है.

गनमैन की रिपोर्ट की मानें तो पूरे अमेरिका में सभी चार iPhone मॉडल महंगे होने की उम्मीद है. Apple iPhone 15 Pro की कीमत iPhone 14 Pro से $100 ज्यादा हो सकती है, जबकि iPhone 15 Pro Max की कीमत iPhone 14 Pro Max से $100 से $200 ज्यादा होने की संभावना है.

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!