6G Will Come In India, PM Modi Announced, Said- Workforce Has Been Formed | देश में आएगा 6G, पीएम मोदी ने किया ऐलान, कहा

- Advertisement -


भारत में 5जी नेटवर्क के बाद अब सरकार 6जी (6G) नेटवर्क को लाने की तैयारी कर रही है. पीएम मोदी (PM Modi) ने स्वतंत्रता दिवस 2023 (Independence day 2023) के मौके पर मंगलवार को लाल किले से देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि देश में 6जी नेटवर्क (6G in India) लाने की तैयारी है और इसके लिए कार्यबल यानी वर्कफोर्स का गठन भी कर लिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर 5जी नेटवर्क के फैलाव को लेकर प्रशंसा की.  

देश अब क्वांटम कंप्यूटर के लिए तैयार हो रहा

खबर के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि इंटरनेट अब हर गांव तक पहुंच रहा है और देश अब क्वांटम कंप्यूटर के लिए तैयार हो रहा है. उन्होंने (PM Narendra Modi) कहा कि आज भारत सबसे तेजी से 5जी टेक्नोलॉजी के प्रसार वाला देश है. इसका अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि यह टेक्नोलॉजी आज 700 से ज्यादा जिलों तक जा पहुंचा है. डिजिटल इंडिया की चर्चा करते हुए पीएम ने कहा कि विकसित देश भी डिजिटल इंडिया की सफलता के बारे में जानने को इच्छुक हैं.

कृषि क्षेत्र में टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने की योजना

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने आज खास मौके पर कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र में टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना पर काम कर रही है, जिसके तहत हजारों स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ड्रोन दिए जाएंगे और उन्हें इसे चलाना भी सिखाया जाएगा. पीटीआई की खबर के मुताबिक, प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि मैं हमारी ग्रामीण महिलाओं में विज्ञान और टेक्नोलॉजी क्षेत्र में आगे बढ़ने की क्षमता देखता हूं. इसलिए, हम कृषि क्षेत्र में टेक्नोलॉजी लाने के लिए एक नई योजना के बारे में सोच रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार से निपटने के लिए भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले इंटरनेट सेवाएं बहुत महंगी थी लेकिन वर्तमान में इस पर सबसे कम खर्च होता है जिससे हर परिवार की बचत हुई है.

यह भी पढ़ें

एक्स ने 100 मिलियन डॉलर प्रोमोटेड अकाउंट्स ऐड बिजनेस पर लगाया ताला, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!