Apple Could Release Iphone 14 Models In New Avtar With USB-C Charging Port

- Advertisement -


एप्पल का आईफोन 14 (iPhone 14) मॉडल फिर मार्केट में एक नई सुविधा के साथ दस्तक दे सकता है. अफवाहें बताती हैं कि USB-C चार्जिंग पोर्ट के साथ आईफोन 14 मॉडल (iPhone 14 with USB-C charging port) को कंपनी पेश करेगी. एप्पल का नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 15 अगले महीने लॉन्च होने वाला है. बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक, इसलिए संभावना है कि Apple के पास वर्तमान iPhone 14 लाइनअप के लिए और भी बहुत कुछ है.

दो iPhone मॉडल पर चर्चा

खबर के मुताबिक, चर्चा है कि USB-C चार्जिंग पोर्ट में बदलाव iPhone 15 के लिए एक प्रमुख स्पेसिफिकेशन हो सकता है. लेटेस्ट रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि Apple इस अपडेट को पुराने iPhone मॉडलों तक भी बढ़ा सकता है. एक डेवलपर और Apple राइटर एरोन ने टीवीओएस 17 बीटा 5 के कोड के भीतर पहले से अननोन दो iPhone मॉडल के संदर्भ की खोज की. इन मॉडलों को iPhone 14 में इस्तेमाल किए जाने वाले मौजूदा A15 बायोनिक चिपसेट के साथ अलाइन करने के लिए संख्यात्मक रूप से लेबल किया गया है.

यूरोपीय संघ द्वारा निर्धारित नियमों के मुताबिक 

संकेत यह है कि दो iPhone 14-ब्रांड वाले डिवाइस जिनपर से पर्दा उठाना अभी बाकी है. Apple के स्पेसिफिक पैटर्न को देखते हुए, आगामी निचले-छोर वाले iPhone 15 मॉडल में A16 बायोनिक चिप होने की उम्मीद है, जबकि प्रीमियम मॉडल में नए A17 चिपसेट की सुविधा हो सकती है. यूएसबी-सी (iPhone 14 with USB-C charging port) की ओर कदम यूरोपीय संघ द्वारा निर्धारित नियमों के मुताबिक है, जो कहता है कि साल 2024 के बाद बेचे जाने वाले डिवाइसों में यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट शामिल होना चाहिए. iPhone 14 को USB-C में अपग्रेड करने से यह Apple के iPhone लाइनअप के भीतर रहते हुए EU के निर्देशों का पालन कर सकेगा.

यह भी पढ़ें

एप्पल मेक इन इंडिया iPhone 15 का एक्सपोर्ट पहले से कहीं तेज करेगा, मैनुफैक्चरिंग शुरू, होने वाला है लॉन्च

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!