Apple Will Export Make In India IPhone 15 Faster Than Ever Before, Manufacturing Starts

- Advertisement -


आइफोन की बिक्री करने वाली कंपनी एप्पल मेड इन इंडिया आईफोन 15 का इम्पोर्ट तेजी से करने वाली है. कंपनी ने भारत में आईफोन 15 की मैनुफैक्चरिंग की शुरुआत कर दी है. बताया जा रहा है कि एप्पल पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा तेजी से मेड इन इंडिया डिवाइस का इम्पोर्ट करेगी. एप्पल बनाने वाली कंपनी फॉक्सकॉन तमिलनाडु के पास अपनी श्रीपेरंबुदूर फैसिलिटी में iPhone 15 की नेक्स्ट जेनरेशन का लोकल प्रोडक्शन पहले से कहीं ज्यादा तेजी से शुरू करने के लिए तैयार है, क्योंकि कंपनी ‘मेक इन इंडिया’ को दोगुना करने जा रही है.

लॉन्च होने के बाद उपलब्धता आसान करने की कवायद

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एप्पल का टारगेट अगले महीने के बीच में इंटरनेशनल लेवल पर लॉन्च होते ही लोकल तौर पर असेम्बल किए गए आईफोन 15 को डिस्ट्रीब्यूट करना है, ताकि लॉन्च होने के बाद उपलब्धता आसान किया जा सके और भारत से दूसरे देशों में प्रोडक्ट का एक्सपोर्ट तेज किया जा सके. खबर के मुताबिक, मेक इन इंडिया iPhone 15 यूनिट्स का एक छोटा सेट इसके ग्लोबल लॉन्च के कुछ ही समय के भीतर दूसरे देशों में एक्सपोर्ट किए जाने की संभावना है.

ये कंपनियां भी हैं मैदान में 

भारत में दूसरे एप्पल प्रोडक्ट सप्लायर जैसे पेगाट्रॉन और विस्ट्रॉन (टाटा समूह द्वारा अधिग्रहित) भी जल्द से जल्द आईफोन 15 को असेंबल करना शुरू कर देंगे. ब्लूमबर्ग ने सबसे पहले मेड इन इंडिया आईफोन 15 से जुड़ी रिपोर्ट जारी की थी. बता दें, बीते साल, एप्पल ने सितंबर में भारत में फॉक्सकॉन फैसिलिटी में iPhone 14 को असेंबल करना शुरू किया था. ऐसा पहली बार हुआ था जब ग्लोबल लॉन्च होने के चंद हफ्तों बाद ही भारत में एक नया iPhone असेंबल किया गया था.

भारत में एप्पल ने बनाया रिकॉर्ड

Apple के सीईओ टिम कुक ने इसी महीने यह अनाउंस किया था कि कंपनी ने iPhones की मजबूत बिक्री के कारण भारत में जून तिमाही में रिकॉर्ड बनाया है. कुछ समय पहले ही एप्पल ने भारत में मुंबई और दिल्ली से अपने एप्पल स्टोर खोलने की शुरुआत की है.  कुक ने कहा कि भारत में हमारे नए स्टोर का परफॉर्मेंस हमारी उम्मीदों से ज्यादा रहा.

यह भी पढ़ें

गूगल एंड्रॉयड पर अपने Gboard कीबोर्ड ऐप के लिए कर रहा काम, होगी ये सुविधा

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!