Elon Musk Rebranded TweetDeck To Xpro Here Is How You Have To Access This Now

- Advertisement -


TweetDeck is Now Xpro: पिछले महीने एलन मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर एक्स रख दिया था. कंपनी का नाम बदलने के साथ-साथ मस्क ने लोगो और दफ्तरों के नाम भी बदल दिए थे. अब उन्होंने TweetDeck का नाम भी बदलकर Xpro कर दिया है. जिन लोगों को नहीं पता कि ट्वीटडेक क्या है तो दरअसल, ये ट्विटर (अब एक्स) अकाउंट के प्रबंधन के लिए एक सोशल मीडिया डैशबोर्ड एप्लिकेशन है. यानि इसके जरिए आप कई अकाउंट को एक समय पर मैनेज कर सकते हैं. साथ ही अपने कम्पटीटर के अकाउंट पर भी एक ही स्क्रीन में नजर रख सकते हैं. 

ये ऐप्लिकेशन विषेशकर मीडिया कंपनियों और बिजनेसेस के लिए है क्योकि दोनों को पल-पल की अपडेट और अपने कम्पटीटर पर नजर बनाएं रखने होती कि वह क्या कर रहे हैं. ट्वीटडेक (अब Xpro) का इस्तेमाल आप केवल लैपटॉप में कर सकते हैं, मोबाइल के लिए ये सुविधा उपलब्ध नहीं है. पिछले महीने मस्क ने इस बात की भी घोषणा की थी जल्द ट्वीटडेक यूज करने के लिए लोगों को एक्स ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. यानि केवल पेड यूजर्स ही ट्वीटडेक की सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं. हालांकि अभी ये लागू नहीं हुआ है और फ्री यूजर्स भी ट्वीटडेक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ट्वीटडेक में मिलने वाले फीचर्स 

  • आप एक ही समय पर कई लोगों की टाइमलाइन पर नजर बना सकते हैं 
  • अपनी सुविधा के अनुसार आप अलग-अलग ट्वीटडेक बना सकते हैं. इन्हें फोल्डर के हिसाब से डिवाइड भी कर सकते हैं
  • ट्विटर स्पेस शुरू कर सकते हैं 
  • पोस्ट स्क्रॉल करने के साथ-साथ आप वीडियो को भी देख सकते हैं

वेरिफाइड यूजर्स छिपा सकते हैं ब्लू चेकमार्क 

एक्स में वेरिफाइड यूजर्स अब अपना चेकमार्क छिपा सकते हैं. इसके लिए उन्हें सेटिंग एंड प्राइवेसी में जाकर प्रोफाइल कस्टमाइजेशन के ऑप्शन पर आना होगा.
चेकमार्क छिपाने पर आपके पोस्ट और प्रोफाइल पर नीला टिक नहीं आएगा. हालांकि आप ब्लू टिक अकाउंट की तमाम सुविधाओं का लाभ इस दौरान भी ले पाएंगे. ध्यान दें, कुछ ऐसे फीचर्स भी होंगे जो इस दौरान आप यूज नहीं कर पाएंगे. यानि जब ब्लू टिकमार्क हिडन होगा.

यह भी पढ़ें: Smartphone खरीदने से पहले इन स्मार्ट बातों का रखेंगे ध्यान तो फैसला लेना होगा आसान

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!