Instagram Is Bringing A New Feature To Its Story For Tagging People In Groups With A Single Mention

- Advertisement -


Instagram New Story Group Mention feature: इंस्टाग्राम, यूजर्स के लिए Story फीचर ऑफर करता है. इसकी मदद से आप अपनी दैनिक गतिविधि को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. जैसे वॉट्सऐप में स्टेटस फीचर है ठीक वैसे ही इंस्टाग्राम में स्टोरी ऑप्शन है. इस बीच, कंपनी स्टोरी में एक नया फीचर जोड़ने वाली है जिससे आपको ग्रुप फोटो में लोगों को टैगिंग करने में आसानी होगी. अभी तक अगर आपने कोई ग्रुप फोटो स्टोरी पर शेयर की होगी तो इस दौरान आपको लोगों को टैग करने में परेशानी का सामना जरूद करना पड़ा होगा. वर्तमान में हम अलग-अलग सभी को मेंशन करते हैं. लेकिन जल्द ये बदलने वाला है.

ये है नया फीचर 

इंस्टाग्राम हेड Adam Mosseri ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल में नए फीचर की जानकारी शेयर की है. उन्होंने लिखा कि हम एक ग्रुप मेंशन फीचर पर काम कर रहे हैं जिसकी मदद से आप एक ही मेंशन के जरिए अलग-अलग लोगों को टैग कर सकते हैं और इस फोटो को वापस ग्रुप में मौजूद लोग आसानी से अपनी स्टोरी पर शेयर और अन्य लोगों को टैग कर सकते हैं. यानि उन्हें अलग से उन लोगों को टैगिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इन लोगों को होगा फायदा 

इस फीचर से खासकर उन लोगों को फायदा होगा जो अक्सर ग्रुप फोटो को शेयर करते हैं. जैसे स्पोर्टमैन, गेम प्लेयर्स या किसी क्लब के लोग. फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं है कि ये फीचर कब रोलआउट होगा. हो सकता है कि कंपनी इसे आने वाले कुछ हफ़्तों में रिलीज करें. पहले ये फीचर US में लोगों के लिए लाइव किया जाएगा.

कुछ समय पहले मेटा ने अपने थ्रेड्स ऐप में कुछ नये फीचर्स जोड़े हैं. इसमें Following Tab, your likes, Send on Instagram आदि शामिल हैं. कंपनी थ्रेड्स के गिरते यूजरबेस को ठीक करने के लिए समय-समय पर इसमें अपडेट ला रही है. थ्रेड्स ऐप ने महज 5 दिन में 100 मिलियन का रिकॉर्ड ट्रैफिक हासिल किया था लेकिन बाद में इसका ट्रैफिक 75% तक कम हो गया.  

यह भी पढ़ें: Aadhaar नामांकन डिवाइस में जुड़ेगा इंडियन जीपीएस नाविक (NavIC), अमेरिकी GPS को बोला जाएगा गुड बाय

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!