Instagram New Feature Lets Users To Add Music To Their Grid Posts Check Details

- Advertisement -


Instagram New Feature: मेटा ने इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है जो उन्हें एक से ज्यादा ग्रिड पोस्ट में म्यूजिक लगाने की अनुमति देता है. यानि आप एक से ज्यादा फोटो या वीडियो पोस्ट करते हुए इनमें म्यूजिक ऐड कर सकते हैं. अभी तक केवल शुरुआत की एक फोटो में म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन होता था. बाकि फोटोज बिना ऑडियो के दिखती थी. लेकिन अब आप सभी में म्यूजिक ऐड कर सकते हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ये फीचर शुक्रवार को अमेरिकी गायक-गीतकार ओलिविया रोड्रिगो द्वारा पेश किया गया था. उन्होंने इसका इस्तेमाल अपने नए गीत ‘बैड आइडिया राइट?’ को जारी करने के लिए किया है.

ध्यान दें, आप केवल एक ही गाना पूरी पोस्ट में ऐड कर सकते हैं. यानि सभी फोटोज में गाना एक ही रहेगा. हर फोटो के लिए अलग-अलग गाने का ऑप्शन  फिलहाल उपलब्ध नहीं है. नया फीचर फेज आर्डर में रिलीज हो रहा है. धीरे-धीरे ये सभी को मिलेगा.


जल्द ये फीचर भी मिलेगा

इंस्टाग्राम Add Yours स्टिकर फीचर भी रिलीज करने वाला है. इस फीचर की मदद से यदि कोई फैन क्रिएटर्स के प्रांप्ट पर रील बनाता है तो उसे क्रिएटर के पेज पर हाईलाइट होने का मौका मिलेगा. ऐसा तब होगा जब क्रिएटर उस रील को हाईलाइट करे. क्रिएटर्स कुल 10 रील्स को हाईलाइट कर सकते हैं. जब किसी फैन की रील हाईलाइट होगी तो उसे इस बारे में जानकारी मिलेगी.

इसके अलावा इंस्टाग्राम, यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए Dm में रेस्ट्रिक्शन लगाने जा रहा है. जल्द नॉन-फ़ॉलोअर्स एक दिन में केवल एक ही मैसेज सामने वाले यूजर को भेज पाऐंगे. मैसेज भी केवल टेक्स्ट होगा. यदि आपकी मैसेज रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होती है तो तब आप फोटो, वीडियो या ऑडियो मैसेज सामने वाले व्यक्ति को भेज सकते हैं. बिना रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हुए आप केवल एक ही मैसेज एक दिन में भेज पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Elon Musk ने ऑक्शन में रखे ट्विटर के 584 से ज्यादा आइटम, खूब वायरल रही ये 2 फोटो भी बिकेंगी

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!