IPhone 15 Pro Would Have A17 Bionic SoC Chip, Leak News Tell It Will Be More Powerful

- Advertisement -


एप्पल का आने वाला नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 15 लगातार सुर्खियां बटोर रहा है. इस आईफोन को लेकर एक लीक हुई खबर में सामने आया है कि आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) में एडवांस Apple A17 बायोनिक चिप शामिल होने की उम्मीद है. ये चिप इस हैंडसेट की परफॉर्मेंस को बेहद फास्ट कर देंगे. लीक हुई खबर के मुताबिक, A17 बायोनिक में पर्याप्त GPU इनहैंसमेंट लाने की उम्मीद है. खबर यह भी है कि हैंडसेट में एप्पल (iPhone) सप्लायर TSMC की 3nm प्रोसेसर टेक्नोलॉजी हो सकती है.

मैक्सिमम क्लॉक स्पीड का दावा 

खबर के मुताबिक, A17 चिप 3.70 गीगाहर्ट्ज़ की मैक्सिमम क्लॉक स्पीड का दावा कर सकता है. लाइवमिंट की खबर में कहा गया है कि Unknownz21 (@URedditor) नाम के अकाउंट के मुताबिक, A17 Bionic SoC चिप से जुड़ी जानकारी लीक हुई है. वर्तमान A16 बायोनिक चिप iPhone 14 Pro मॉडल में मौजूद है. A17 बायोनिक SoC में अपग्रेड इसकी मैक्सिमम क्लॉक स्पीड में है, जिसे 3.70GHz तक पहुंचने के लिए कहा गया है. 

चर्चा इस बात की भी है

एप्पल की तरफ से iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में शुरुआत में 8GB रैम होने की उम्मीद थी. एक टिपस्टर की मानें तो iPhone 15 Pro वेरिएंट अपने पिछली जेनरेशन की तरह ही 6GB LPDDR5 रैम कॉन्फ़िगरेशन के साथ ही आएगा. चर्चा है कि Apple के A17 बायोनिक SoC को TSMC की लेटेस्ट तीन नैनोमीटर मैनुफैक्चरिंग प्रोसेस का इस्तेमाल हो सकता है. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के मुताबिक, Apple iPhone 15 सीरीज के लिए लॉन्च इवेंट 12 सितंबर या 13 सितंबर है.

लीक हुई खबर के मुताबिक, चर्चा यह भी है नए आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) के लिए प्री-ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू हो जाएंगे. Apple iPhone 15 सीरीज 22 सितंबर को बिक्री के लिए बाजार में आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें

लैपटॉप-पीसी के इम्पोर्ट बैन का फैसला कितना सही कितना गलत? आखिर सरकार ने खुद क्यों लिया यू-टर्न

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!