Telegram Rolls Out Story Feature For All Global Users Here Is A Unique Thing About This Update

- Advertisement -


Telegram Story feature: टेलीग्राम ने पिछले महीने स्टोरी फीचर प्रीमियम यूजर्स के लिए जारी किया था. वैसे कंपनी इस फीचर को लॉन्च नहीं करना चाहती थी क्योकि पहले से सभी सोशल मीडिया ऐप्स में ये फीचर मौजूद है. हालांकि यूजर्स की डिमांड पर कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च किया था. इस बीच, अच्छी खबर ये है कि अब ये फीचर ग्लोबली रोलआउट हो चुका है और सभी यूजर्स इसे एक्सेस कर सकते हैं. यानि फ्री यूजर्स भी स्टोरी अब सेट कर सकते हैं. हालांकि अभी भी कंपनी ने अपने स्टोरी फीचर को यूनिक रखा है. आप टेलीग्राम में स्टोरी को 6,12,24 और 48 घंटे के लिए सेट कर सकते हैं. दूसरे किसी भी सोशल मीडिया ऐप के साथ ऐसा नहीं है और आप सिर्फ 24 घंटे के लिए ही स्टोरी सेट कर सकते हैं.

ये फीचर्स भी हुए हैं लॉन्च 

ड्यूल कैमरा मोड़: अब आप एकबार में फ्रंट और बैक दोनों कैमरा से स्टोरी कैप्चर कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी स्टोरी में इंस्टाग्राम की तरह लोकेशन, टेक्स्ट, स्टिकर, ड्राइंग आदि कर सकते हैं. साथ ही आप स्टोरी को चार अलग-अलग तरह से शेयर कर सकते हैं. यानि स्टोरी के लिए प्राइवेसी अपने हिसाब से चुन सकते हैं. आप चाहें तो स्टोरी को सभी को दिखा सकते हैं. या फिर चुने हुए लोग, या बेस्ट फ्रेंड या सिर्फ माय कॉन्टेक्ट्स तक इसे सीमित रख सकते हैं.

सोशल मीडिया की हिस्ट्री में नहीं मिला ऐसा फीचर

टेलीग्राम के स्टोरी फीचर की खास बात ये है कि इसे आप कभी भी एडिट कर सकते हैं. यानि स्टोरी की विजिबिलिटी, टेक्स्ट, स्टिकर, लोकेशन आदि कई चीजें आप कभी भी बदल सकते हैं. ऐसा फीचर इससे पहले किसी भी सोशल मीडिया कंपनी ने यूजर्स को नहीं दिया है. ये एक इंट्रेस्टिंग फीचर है जो लोगों को जरूर पसंद आने वाला है.

टेलीग्राम का इस्तेमाल लोग ज्यादातर बिजेनस और प्रोफेशनल कामों के लिए करते हैं. ऐप में चैनलों के माध्यम से जानकारी हजारो लोगों तक पहुंचाई जाती है.

यह भी पढ़ें: Android यूजर्स हो जाएं सावधान, एंड्रॉइड 13 समेत इन OS पर मंडरा रहा हैकिंग का खतरा, बचने के लिए ये काम करें

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!