Things To Remember While Buying Second Hand Or Used Apple Watch

- Advertisement -


Second Hand Apple Watch: स्मार्टवॉच अब एक ट्रेंड बन गया है. नार्मल वॉच के बजाय आज हर कोई स्मार्टवॉच पहनना पसंद करता है. फिर चाहे ये 1-2 हजार की हो या 30-40 हजार की. बाजर में एप्पल की स्मार्टवॉच खूब पॉपुलर हैं और हर कोई इन स्मार्टवॉच को खरीदना चाहता है. हालांकि इनकी कीमत नार्मल वॉच की तुलना में काफी ज्यादा है. इस वजह से कई लोग नई वॉच नहीं खरीद पाते. ऐसे लोगों के लिए एक ऑप्शन सेकंड हैंड स्मार्टवॉच का होता है. आज इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आपको एप्पल की सेकंड हैंड वॉच लेते वक़्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

न सिर्फ एप्पल एप्पल बल्कि आप दूसरे स्मार्टवॉच पर भी ये टिप्स फॉलो कर सकते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

  • स्मार्टवॉच की बैटरी हेल्थ जरूर चेक करें. ये 80% के आस-पास या इतनी होनी चाहिए. अगर बैटरी परसेंटेज एकदम कम है तो समझ लीजिये की स्मार्टवॉच का बैटरी बैकअप अच्छा नहीं है और बैटरी बदलने की जरूरत है. बैटरी हेल्थ चेक करने के लिए  Settings > Battery > और select Battery Health पर जाएं.
  • अगर आप स्मार्टवॉच किसी परिवार के व्यक्ति या जानने वाले व्यक्ति से ले रहे हैं तो तब आप बिल वगैरह को इग्नोर कर सकते हैं. अगर आप बाहर से घडी ले रहे हैं तो हमेशा बिल, बॉक्स और इसपर लिखें सीरियल नंबर को जरूर चेक करें. आप स्मार्टवॉच के सीरियल नंबर को ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं.
  • सेकंड हैंड स्मार्टवॉच को सर्टिफाइड जगहों से ही खरीदें. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन सर्टिफाइड रिफर्बिश्ड स्मार्टवॉच बेचती है. इसी तरह आप Demo यूनिट्स को भी बड़े स्टोर से खरीद सकते हैं.
  • स्मार्टवॉच की फिजिकल कंडीशन का भी ध्यान रखें. स्ट्रैप, डिस्प्ले आदि सभी चेक करें. 

2023 में खरीदने के लिए एप्पल की बेस्ट स्मार्टवॉच 

मिड रेंज में अगर आपको एप्पल की स्मार्टवॉच खरीदनी है तो आप Apple Watch SE और Apple Watch Series 5 को खरीद सकते हैं. ये मॉडल थोड़े पुराने हैं लेकिन इनमें आपको 50% तक का डिस्काउंट मिल जाएगा. ये दोनों स्मार्टवॉच वे सभी फीचर्स ऑफर करती हैं जो एप्पल की लेटेस्ट वॉच में हैं. हालांकि कुछ फीचर्स मिस जरूर हैं.  

यह भी पढ़ें: Infinix GT 10 Pro हुआ लॉन्च, 12 बजे से शुरू होगी Nothing की तरह दिखने वाले इस फोन की बुकिंग 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!