Tweet Deck Now Requires Subscription To Access Name Changed To X Pro

- Advertisement -


Tweet Deck now requires subscription: अगर आप TweetDeck का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपको इसे यूज करने के लिए पैसे देने होंगे. AFP की रिपोर्ट के अनुसार, अब आपको सालना 6,800 रुपये एलन मस्क को देंगे होंगे, तभी आप ट्वीटडेक ( एक्स प्रो) का इस्तेमाल कर पाएंगे. एलन मस्क ने जुलाई में इस बात का ऐलान किया था कि जल्द ट्वीटडेक की सर्विस पेड होने वाली है. जिन लोगों को नहीं पता कि ट्वीटडेक क्या है तो दरअसल, ये एक ऐप्लिकेशन है जिसके जरिए आप एक ही समय पर कई अकाउंट्स को ऑपरेट कर सकते हैं. आप कंपटीटर के अकाउंट पर नजर भी बनाए रख सकते हैं. अभी तक ये सर्विस फ्री थी लेकिब अब केवल वेरिफाइड लोग ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यानि आपने एक्स प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लिया होना चाहिए. भारत में एक्स प्रीमियम का चार्ज 650 रुपये प्रति महीना है. एनुअल में आपको 12% की छूट मिल जाती है. 

ट्विटर की तरह एलन मस्क ने इसका नाम भी बदल दिया है. अब ट्वीटडेक के बजाय इसके लिए एक्स प्रो यूज किया जाएगा. जल्द वेबसाइट भी इसी एड्रेस से खुलेगी. मस्क ने ट्विटर को पिछले साल खरीदा था. तब से लेकर अब तक इसमें कई बदलाव हो चुके हैं और उन्होंने कंपनी का लुक एंड फील पूरा चेंज कर दिया है.

जल्द मिलेगी ये सर्विस 

एक्स में जल्द आपको वीडियो और वॉइस कॉल की सुवधा मिलेगी. इससे ऐप पर चैटिंग एक्सपीरियंस पहले से बेहतर होगा. एलन मस्क ट्विटर (अब एक्स) को चीन के WeChat की तरह बनाना चाहते हैं. वे इसे ‘द एवरीथिंग ऐप’ के नाम से कई बार संबोधित कर चुके हैं.  

एक्स से कमा सकते हैं पैसे 

यूट्यूब की तरह अब आप एक्स से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी की कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी. आपके अकाउंट पर 500 फॉलोअर्स होने चाहिए. पिछले 3 महीने में 5 मिलियन ट्वीट इम्प्रैशन और अकाउंट वेरिफाइड होना चाहिए. ध्यान दें, इम्प्रैशन केवल वेरिफाइड अकाउंट के ही गिने जाएंगे. एलन मस्क ने जुलाई में क्रिएटर्स के साथ Ads रेवेन्यू शेयर करने की बात कही थी. बाद में उन्होंने इस प्रोग्राम को ग्लोबली लॉन्च कर दिया था. भारत में अब तक कई लोगों को एक्स लाखों की पेमेंट कर चुका है.  

यह भी पढें: iPhone 14 मॉडल फिर जारी कर सकती है एप्पल, जानें क्या होगा इसमें खास

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!