What Is The First Post Or Tweet Of Twitter Now X This Tweet Has Been Sold For 17 Crore

- Advertisement -


Twitter First Tweet or Post: ट्विटर को पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के बाद मस्क इसका सबकुछ बदल चुके हैं. एक तरह से कंपनी को पूरा नया लुक और फील मिल गया है. ट्विटर को हम सभी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के रूप में जानते थे. लेकिन अब ये भी बदल गया है. अब आप 25,000 कैरेक्टर इसमें लिख सकते हैं. आज हम आपको ट्विटर के बारे में एक खास बात बताने वाले हैं. हम आपको ये बताएंगे कि ट्विटर पर सबसे पहली पोस्ट या ट्वीट क्या था? और इसे किसने अपलोड किया था. हमे यकीन है कि आप में से बेहद कम लोग इस बारे में जानते होंगे.

ये थी ट्विटर की पहली पोस्ट 

ट्विटर पर पहली ट्वीट इसके फाउंडर Jack Dorsey ने 22 मार्च 2006 में किया था. उन्होंने ये ट्वीट रात 2 बजकर 20 मिनट पर किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा-just setting up my twttr. ये ट्वीट आज भी X पर मौजूद है. हालांकि इसे जैक नीलाम कर चुके हैं. उन्होंने ये ट्वीट 17.37 करोड़ रुपये में बेच दिया है. एक्स पर  इस ट्वीट को 1,93,000 हजार से ज्यादा लाइक और 1,17,000 री-ट्वीट मिल चुके हैं. ट्विटर को Jack Dorsey, Noah Glass, Biz Stone और Evan Williams ने बनाया है. जैक को ट्विटर बनाने का आइडिया सबसे पहले आया था और वे एक ऐसा ऐप बनाना चाहते थे जहां लोग अपने दोस्तों के बारे में जान पाएं कि वे क्या कर रहे हैं और उनकी जिंदगी में क्या चल रहा है.

आज ट्विटर(अब एक्स) दुनियाभर में पॉपुलर हो गया है और इसके 441 मिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं. पहले के मुकाबले ऐप काफी बदल चुका है और आने वाले समय में ये और बदलने वाला है.

पहले फ्री थी ये सर्विस 

ट्विटर का नाम बदलने के अलावा मस्क ने जो बड़ा बदलाव इसमें किया वो था वेरिफिकेशन को पेड करना. यानि अब पैसे देकर वेरिफिकेशन चेकमार्क मिलता है. इससे पहले चेकमार्क उन लोगों को दिया जाता था जो अपने क्षेत्र में खूब पॉपुलर हैं और उन्होंने कुछ अच्छा काम किया है. 

यह भी पढ़ें; Google Pixel 8 सीरीज में मिलेगा ऑडियो मैजिक इरेजर, वीडियो में देखिए कैसे काम करेगा ये फीचर 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!