WhatsApp Is Working On Multi Account Feature Here Is How You Can Use 2 Accounts In One App

- Advertisement -


WhatsApp Multi Account Feature: वॉट्सऐप मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के तहत आप एक से ज्यादा अकाउंट एक ही ऐप में खोल पाएंगे. एक से दूसरे अकाउंट में जाने के लिए आपको बस इसे स्विच करना होगा. इस तरह का फीचर मेटा ने इंस्टाग्राम में पहले से दिया हुआ है. मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर के आने से आपको फोन में parallel Space ऐप्स को रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोलआउट करेगी. अगर आप भी वॉट्सऐप के तमाम नए फीचर सबसे पहले पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल करना होगा. नए अकाउंट को जोड़ने के लिए आपको सेटिंग में जाकर क्यूआर कोड बटन के बगल में एरो आइकन पर टैप करना होगा. यहां से आप अकाउंट को ऐड कर पाएंगे. एक बार अकाउंट ऐड हो जाने पर ये आपके डिवाइस पर तबतक लॉगिन रहेगा जबतक आप इसे लॉगआउट नहीं करते. यानि जब आप अकाउंट्स को स्विच करेंगे तो आपको बार-बार लॉगिन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये है फायदा

ये नया फीचर लोगों को उनकी निजी चैट, काम की बातचीत और अन्य चैट को एक ऐप में रखने में मदद करता है. नया फीचर सूचनाओं के साथ-साथ आपकी बातचीत को भी अलग रखता है. साथ ही आपको विभिन्न उपकरणों या समानांतर ऐप्स की आवश्यकता भी नहीं होती. जो लोग एक से ज्यादा अकाउंट चलाते हैं उनके लिए ये फीचर बड़े काम का रहने वाला है.

वॉट्सऐप इसके अलावा दर्जनों नए फीचर्स पर काम कर रहा है. कंपनी का मकसद समय के साथ यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाना है. जल्द कंपनी युजनरेम फीचर रोलआउट कर सकती है जो नंबर शेयरिंग को खत्म कर सकता है. संभव है कि आप बिना नंबर के एक दूसरे को वॉट्सऐप में ऐड कर पाएं. 

यह भी पढ़ें: Instagram में आया नया फीचर, अब आप एक से ज्यादा ग्रिड पोस्ट में ऐड कर पाएंगे म्यूजिक

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!