Apple India Service Centre Will Pay 1 Lakh As Compensation To Customer For IPhone 13

- Advertisement -


iPhone 13: बेंगलुरु के फ्रेज़र टाउन के निवासी अवेज़ खान को एप्पल स्टोर 1 लाख का पेमेंट करेगा. दरअसल, अवेज ने एप्पल स्टोर से 2021 में एक iPhone 13 खरीदा था जिसपर वारंटी पीरियड के दौरान समस्या आ गई थी. इस समस्या को एप्पल स्टोर ने इग्नोर किया जिसके परिणामस्वरूप अब स्टोर को व्यक्ति को 1 लाख का कंपनसेशन देना होगा.     

क्या है मामला?

दरअसल, बेंगलुरु के रहने वाले 30 वर्षीय अवेज खान ने अक्टूबर 2021 में iPhone 13 खरीदा था. फोन के साथ उन्हें 1 साल की वारंटी मिली थी. कुछ समय यूज करने के बाद उन्हें iPhone के बैटरी और स्पीकर में समस्या आने लगी. इसका समाधान करने के लिए अवेज ने फोन को एप्पल सर्विस सेंटर (इंदिरानगर) में दिया जहां उनसे iPhone के जल्द ठीक होने की बात कही गई. एक हफ्ते बाद उन्हें एप्पल सर्विस सेंटर की ओर से एक कॉल आया जिसमें iPhone के ठीक होने की बात कही गई.

जब अवेज ने स्टोर पर फोन देखा तो वह खराब था. इसकी दोबारा शिकायत करने पर सर्विस सेंटर ने उन्हें फोन को जल्द ठीक करके लौटाने की बात कही. इसके बाद 2 हफ़्तों तक उन्हें कोई कॉल नहीं आया. फिर कुछ समय बाद उन्हें एक कॉल आया जिसमें कहा गया कि फोन के अंदर एक जेली जैसा पदार्थ पाया गया है और ये वारंटी के अंदर कवर नहीं होता. इसके बाद अवेज ने Apple के प्रतिनिधियों को कई ईमेल भेजे लेकिन किसी का जवाब नहीं आया.

फिर लिया एक्शन 

अवेज ने अक्टूबर 2022 में एप्पल स्टोर एक क़ानूनी नोटिस भी भेजा लेकिन इसका भी कोई जवाब नहीं मिला. फिर उन्होंने स्थानीय जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में शिकायत दर्ज की. इस मामले की सुनवाई करते हुए हाल ही में अदालत ने  Apple को उन्हें ब्याज सहित 79,900 रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया और इस कठिन समय के लिए अतिरिक्त 20,000 रुपये का भुगतान करने का भी आदेश दिया.  

यह भी पढें:

WhatsApp में जल्द आएगा एक नया फीचर, फोटो, वीडियो और GIF के लिए मिलेगा ये ऑप्शन
- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!