Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma Shared A Video On AI Says Its Powerful But Risky

- Advertisement -


पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें 2 क्रिएटर्स रियल टाइम में AI की मदद लेकर अपनी भाषा बदल रहे हैं. वीडियो में क्रिएटर पहले इंग्लिश बोलता है जिसके बाद वह स्वाइप करते हुए रियल टाइम ने अपनी भाषा बदलता है. पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा की AI एक पावरफुल टूल है लेकिन सोशल मीडिया के लिए इस तरह का कंटेंट रिस्की हो सकता है. दरअसल, इस वीडियो में HeyGen AI टूल का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से क्रिएटर्स ने भाषा को बदल लिया है. ये टूल न सिर्फ भाषा को बदलता है बल्कि ये आपके होंठ को भी ऑडियो के हिसाब से सिंक कर देता है.

इस तरह के टूल का नुकसान ये है कि कोई भी इसका गलत इस्तेमाल कर सकता है. HeyGen AI टूल की मदद से बनाई गई वीडियो को पहचान पाना आम यूजर के लिए मुश्किल है और वे किसी गलत चीजों में आसानी से फस सकते हैं. किसी भी वीडियो को दूसरी भाषा में ट्रांसलेट करने के लिए बस आपको उस वीडियो को HeyGen AI पर अपलोड करना होता है और आप आसानी से उसे कई भाषाओ में ट्रांसलेट कर सकते हैं.

HeyGen AI को इसमें होती है मुश्किल

इस टूल के साथ एक समस्या ये है कि अगर यूजर वीडियो को रिकॉर्ड करते हुए हाथों को बार-बार चेहरे के आगे लाता है या उसकी दाढ़ी है तो ये टूल वीडियो को सही से दूसरी भाषा में सिंक नहीं कर पाता और आप ये देखकर बता सकते हैं कि वीडियो में कुछ गड़बड़ है. दूसरी तरफ इस टूल का सकारात्मक साइड देखें तो इस टूल की मदद से क्रिएटर्स अपने कंटेंट को दुनिया भर के ऑडियंस तक पहुंचा सकते हैं जो उनकी प्रोफाइल को मजबूत बनाएगा.  

यह भी पढ़ें:

लोगों को खूब पसंद आ रहे सस्ते 5G फोन, तीसरे क्वार्टर में 47 मिलियन फोन हुए शिप, टॉप पर ये कंपनी 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!