न फोटोशूट, न कोई वार्डरोब, Instagram की ये AI मॉडल हर महीने कमाती है 3 लाख रुपये

- Advertisement -


AI का इस्तेमाल अब हर क्षेत्र में काम-काज को आसान बनाने के लिए किया जा रहा है. एक मॉडलिंग एजेंसी ने क्रिएटर और इन्फ्लुएंसर से तंग होकर अपने खुद की एआई मॉडल बनाई है. दरअसल, इन दिनों ब्रांड किसी भी प्रोडक्ट के प्रोमोशन के लिए क्रिएटर्स के पास जाते हैं. कई बार क्रिएटर्स डील को एक्सेप्ट नहीं करते या लास्ट मूवमेंट में मना कर देते हैं जिससे कंपनी को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी बात से परेशान होकर स्पेन की एक मॉडलिंग एजेंसी ने अपनी खुद की एआई मॉडल तैयार की है. ये एआई मॉडल हूबहू इंसानो की तरह दिखती है और महीने के 9 लाख रुपये तक कमा सकती है.

बार्सिलोना की द क्लूलेस, एक स्पेनिश मॉडलिंग एजेंसी, ने देश की प्रमुख एआई मॉडल एटाना लोपेज़ को पेश किया है. एटाना लोपेज़ हूबहू इंसानो की तरह दिखती है और किसी प्रोडक्ट और सर्विस को एकदम इंसानो की तरह प्रोमोट कर सकती है. एटाना लोपेज़ का इंस्टाग्राम आकउंट भी है जिसमें अभी 1 लाख 35 हजार से ज्यादा फॉलोअर हो गए हैं और लगातार ये संख्या बढ़ रही है.

ब्रांड प्रोमोशन से होती है इनकम

एटाना लोपेज़ नाम की AI मॉडल को रुबेन क्रूज़ ने बनाया है. यूरोन्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, रुबेन क्रूज़ ने बताया कि ये मॉडल हर महीने 10,000 यूरो (लगभग 11,000 डॉलर) की शानदार कमाई कर सकती है. एटाना लोपेज़ की एवरेज इनकम 3 लाख रुपये के आस-पास है. रुबेन क्रूज़ ने बताया कि कंपनी इस मॉडल का इस्तेमाल ब्रांड डील्स और प्रोमोशन के लिए करती है.

अगर आप एटाना लोपेज़ (fit_aitana) की इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पर जाएंगे तो यहां आपको एआई मॉडल की कई सारी फोटो दिखेंगी जिसमें वह जिम से लेकर पार्टी तक कर रही है. ये एआई मॉडल प्रोमोशन के अलावा Fanvue नाम के वेबसाइट पर भी एडल्ट फोटो अपलोड करती है जिससे वह अच्छा पैसा कमाती है. रुबेन क्रूज़ ने कहा की इस एआई मॉडल को बड़े-बड़े सेलेब्स से पर्सनल मैसेज भी आते हैं जो इससे डेट पर चलने के लिए कहते हैं.

एटाना लोपेज़ को जिस टीम ने बनाया है वह हर हफ्ते एक मीटिंग करती है जिसमें एआई मॉडल के आगे के जीवन के बारे में बाते की जाती है जैसे ये कल कहां जाएगी, क्या पहनेगी, किधर पार्टी करेगी आदि. इस सब के लिए एआई मॉडल का कोई नया फोटोशूट, वार्डरोब चेंज या आदि कुछ भी नहीं होता. ये टीम एआई और डिज़ाइन को मिक्स करके फोटोशॉप के जरिए नए फोटोज बनाती है.

द क्लूलेस ने एटाना लोपेज़ की सफलता को दखते हुए माइया नामक एक दूसरा वर्चुअल मॉडल बना लिया है, जो एटाना से थोड़ा अधिक शर्मीला है. 

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply

यह भी पढे़ं:

Deepfake कितने प्रकार का होता है? आप इसे कैसे पहचान सकते हैं?

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!