लैपटॉप पर भी मिलेगा वॉट्सऐप का झटपट वीडियो और फोटो को गायब करने वाला फीचर, कभी ट्राई किया? 

- Advertisement -


वॉट्सऐप ने एक नया फीचर डेस्कटॉप ऐप के लिए जारी किया है. दरअसल, अब आप डेस्कटॉप ऐप से भी किसी फोटो और वीडियो को ‘व्यू वंस’ के लिए सेट कर सकते हैं. कंपनी ने ये फीचर मोबाइल यूजर्स को काफी पहले दे दिया था. यूजर्स जब किसी फोटो और वीडियो को व्यू वंस के लिए सेट करते हैं तो ये एक बार देखने के बाद खुद ब खुद डिलीट हो जाती है. ये फीचर प्राइवेसी बनाए रखने में मदद करता है. हालांकि लोगों ने इसका तोड़ भी स्क्रीनशॉट के रूप में निकाला हुआ है. व्यक्तिगत तौर पर जब हमने इस अपडेट को चेक किया तो हमे ये अपडेट मिल चुका है. अगर आपको ये अपडेट नहीं मिला है तो आने वाले दिनों में आपको ये प्राप्त हो जाएगा.

iOS यूजर्स को मिला ये फीचर 

वॉट्सऐप ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए ईमेल लिंक फीचर रोलआउट किया है. इसके तहत यूजर्स अपने अकाउंट के साथ ईमेल एड्रेस लिंक कर सकते हैं. इससे ये फायदा होगा कि यूजर्स नंबर के अलावा ईमेल के माध्यम से भी अपना अकाउंट नए डिवाइस पर लॉगिन कर पाएंगे. अभी तक लॉगिन के लिए केवल मोबाइल नंबर की मान्य था. इस केस में परेशानी तब आती थी जब यूजर्स को समय पर नंबर पर ओटीपी नहीं मिलता था. इस परेशानी को खत्म करने के लिए कंपनी ने ईमेल लिंक फीचर को रोलआउट किया है. जल्द ये अपडेट एंड्रॉइड यूजर्स को भी मिलेगा.

एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स को मिला ये अपडेट 

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, कंपनी एंड्रॉइड यूजर्स को चैट में यूजर का प्रोफाइल इनफार्मेशन दिखाएगी. यानि जो भी किसी यूजर ने अपनी प्रोफाइल में सेट किया होगा वो आपको तब दिखेगा जब यूजर ऑफलाइन होगा. आप लास्ट सीन और प्रोफाइल इन्फोर्मशन के बीच स्विच कर पाएंगे. जैसे अगर किसी ने प्रोफाइल में Whatsup? डाला हुआ है तो ये आपको चैट के दौरन टॉप पर नाम के नीचे दिखेगा.  

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply
https://bit.ly/ekbabplbanhin
  

यह भी पढ़ें:

Facebook और Youtube यूजर्स सावधान! सरकार ने दी चेतावनी, अगर की ये गलती तो मिलेगी सजा

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!