सैम ऑल्टमैन को OpenAI से फायर करने वाले इन 3 लोगों को कंपनी ने निकाला, ये हैं नए बोर्ड मेंबर्स

- Advertisement -


OpenAI New Board: ओपन एआई ने सैम ऑल्टमैन को वापस कंपनी में सीईओ पद दे दिया है. साथ ही कंपनी ने सैम ऑल्टमैन की बातों को मानते हुए बोर्ड मेंबर्स में भी कुछ बदलाव किया है. ओपन एआई को वापस ज्वाइन करते हुए सैम ने कंपनी के साथ एक अहम अग्रीमेंट किया था जिसमें उन्होंने बोर्ड मेंबर्स में बदलाव करने की बात की थी. इस बात को मानते हुए ओपन एआई ने उन 3 लोगों को कंपनी से पद छोड़ने के लिए कहा है जिन्होंने सैम ऑल्टमैन को फायर करने के लिए हामी भरी थी. नए बोर्ड मेंबर्स में पूर्व सेल्सफोर्स सह-सीईओ ब्रेट टेलर, पूर्व ट्रेजरी सचिव लैरी समर्स, और कोरा के सह-संस्थापक और सीईओ एडम डी एंजेलो शामिल हैं.

नए बोर्ड के अध्यक्ष होंगे ब्रेट टेलर

ब्रेट टेलर ओपन एआई के बोर्ड मेंबर्स के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे. एलन मस्क के अधिग्रहण से पहले उन्होंने ट्विटर (अब एक्स) के बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया और वह वर्तमान में Shopify के बोर्ड के सदस्य भी हैं. लैरी समर्स ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के अधीन 71वें अमेरिकी ट्रेजरी सचिव के रूप में कार्य किया और वह राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक भी रह चुके हैं. इसके अलावा, डी एंजेलो ओपनएआई के मौजूदा बोर्ड सदस्यों में से एक थे, जिन्होंने फेसबुक (अब मेटा) के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) के रूप में कार्य किया था.

इन 3 लोगों को कंपनी ने किया बाहर 

ओपन एआई ने हेलेन टोनर, ताशा मैककौली, और इल्या सुतस्केवर को बोर्ड मेंबर्स की लिस्ट से बाहर कर दिया है. हालांकि अभी तीनो से अपने कंपनी छोड़ने की घोषणा नहीं की है. बता दें, ओपन एआई के नए बोर्ड के बढ़ने की उम्मीद है. कई रिपोर्टों के अनुसार, इसमें अधिकतम 9 निदेशक हो सकते हैं, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट को बोर्ड में एक सीट मिलने की उम्मीद है. वहीं, सैम ऑल्टमैन भी बोर्ड में किसी समय शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

ChatGPT का पैसो वाला फीचर कंपनी ने किया फ्री, अब इस तरह जान पाएंगे सवालों के जवाब

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!