स्मार्टफोन के ये जुगाड़ बहुत काम के, मिनटों में साफ करेंगे स्पीकर में जमी गंदगी

- Advertisement -


Smartphone Tips : स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं. हम हर वक्त फोन का इस्तेमाल करते ही रहते हैं. कॉलिंग से लेकर शॉपिंग तक हमें इनकी जरूरत पड़ती है. ऐसे में यूज करते-करते स्मार्टफोन के कुछ पार्ट्स गंदे हो जाते हैं. स्मार्टफोन के स्पीकर में सबसे ज्यादा धूल और गंदगी जमती है. अगर आपको तकनीकी जानकारी नहीं है, तो स्पीकर को साफ करने में काफी परेशानी होती है. ऐसे में फोन भी खराब हो सकता है. आइए जानते हैं इसे साफ करने का तरीका.

अगर आपके फोन का स्पीकर भी गंदा हो गया है और आप उसे साफ नहीं कर पा रहे हैं, तो आज हम आपको एक तरकीब बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप चुटकियों में फोन के स्पीकर को साफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक टूथब्रश की जरूरत होगी.

थिनर का करें यूज

फोन के स्पीकर को आप थिनर से भी साफ कर सकते है. आपको बस टूथब्रश का इस्तेमाल करके थिनर के जरिए स्पीकर पर लगाना होगा. थिनर से आप स्पीकर की सभी गंदगी को आसानी साफ कर सकते हैं. हालांकि, आपको ध्यान रखना होगा कि थिनर का ज्यादा यूज करने से फोन में खराबी आ सकती है. इसलिए स्पीकर साफ करते वक्त थिनर का भी कम ही उपयोग करना होगा. ज्यादा यूज करने से मदरबोर्ड खराब हो सकता है. 

Earbuds भी है मददगार

Earbuds को कान की सफाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इससे स्पीकर्स भी साफ हो सकते हैं. ज्यादा प्रेशर से साफ करने से स्पीकर डेड हो सकते हैं. लेकिन इसकी खासियत है कि यह स्पीकर को काफी क्लीन कर देता है. 

कॉटन से करें क्लीन

स्पीकर को कॉटन से आसानी से साफ किया जा सकता है. कॉटन को किसी ऐसी चीज में लगाएं जिससे स्पीकर के अंदर तक पहुंचा जा सके. कॉटन में थोड़ा सा थिनर में लगा सकते हैं. जिससे स्पीकर पूरी तरह से क्लीन हो सके.

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply

यह भी पढ़ें : 

कचरे में पार्सल बॉक्स फेंकना पड़ सकता है भारी, पल भर में अकाउंट हो जाएगा खाली; नया है फ्रॉड का ये तरीका

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!