Amazon To Start Selling Hyundai Cars On Its Platform From Second Half Of 2024

- Advertisement -


ई-कॉमर्स जॉइंट अमेजन आज दुनियाभर में कई तरह के प्रोडक्ट्स बेचती है. कंपनी ने अपनी शुरुआत किताबों की थी और आज दुनियाभर में अमेजन का जाल फैला हुआ है. टीवी, स्मार्टफोन, कपड़े, फैशन आइटम के अलावा अब आप अमेजन से कार भी आर्डर कर पाएंगे. दरअसल, कंपनी ने साउथ कोरियन कंपनी हुंडई के साथ पार्टनरशिप की है और अगले साल से ग्राहक अमेजन के माध्यम से अपनी मनपसंद कार को आर्डर कर पाएंगे.

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और हुंडई ने बताया कि फिलहाल अमेजन us स्टोर में लोगों की इसकी सुविधा दी जाएगी. ग्राहक अगले साल की दूसरी छमाही से हुंडई की गाड़ियों को ऑनलाइन आर्डर कर पाएंगे. बता दें, अमेजन पहले से ही कार एक्सेसरीज़ बेचता है और एक “अमेज़ॅन वाहन शोरूम’ साइट संचालित करता है जो निर्माताओं को विज्ञापन देने की अनुमति देता है. हालांकि अब कंपनी गाड़ियों की भी डिलीवरी शुरू करने वाली है.

हुंडई की गाड़ियों में मिलेगा एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई ने ये भी कहा कि वह अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) को अपने पसंदीदा क्लाउड प्रदाता के रूप में उपयोग करेगी और अपने भविष्य के वाहनों में एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को एकीकृत करेगी.  

सोशल मीडिया ऐप्स के साथ भी की है पार्टनरशिप 

बता दें, अमेजन अपने ऑनलाइन शॉपिंग जाल को दुनियाभर के कस्टमर तक फैलाना चाहती है और इसके लिए कंपनी हर संभव प्रयास कर रही है. हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि अमेजन ने मेटा और स्नैपचैट के साथ पार्टनरशिप की है ताकि इन ऐप्स के यूजर्स को बिना चेकआउट किए शॉपिंग एक्सपीरियंस का लाभ ऐप में दिया जा सके. फिलहाल US में यूजर्स को इन ऐप्स पर Ad दिखेंगे, जहां से वे Ad में दिखे सामान को आर्डर कर पाएंगे. हालांकि इसके लिए यूजर्स को अपने सोशल मीडिया अकाउंट को अमेजन के साथ लिंक करना होगा. इन ऐप्स में यूजर्स को प्रोडक्ट का प्राइस, डिलीवरी स्टेटस और पेमेंट की जानकारी देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें:

WhatsApp में AI चैट्स के लिए मिलेगा ये खास ऑप्शन, डिटेल जानिए 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!