Apple में कैसे मिल सकती है नौकरी? Tim cook ने बताई 4 स्किल्स, आप में हैं?

- Advertisement -


टेक्नोलॉजी क्षेत्र से जुड़े लोग ये चाहते हैं कि उन्हें बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ काम करने का मौका मिले. जैसे अगर कोई व्यक्ति कोडिंग, राइटिंग, सॉफ्टवेयर, डिजाइन आदि कुछ भी करता है तो उसका सपना ये जरूर होता है कि वह किसी दिन गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनी के लिए काम करे. सपना अगर नहीं भी है तो हर कोई अपनी ग्रोथ के लिए बड़ी कंपनियों के साथ काम करना पसंद करता है. आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल में नौकरी कैसे मिलती है? दरअसल, एप्पल के सीईओ टिम कुक से ये सवाल एक पॉडकास्ट इंटरव्यू में पूछा गया था. इसके जवाब में टिम कुक ने क्या कहा है वो जानिए.

व्यक्ति में होनी चाहिए ये 3 स्किल्स 

टिम कुक ने गायक-गीतकार दुआ लीपा द्वारा आयोजित एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में बताया कि उनकी कंपनी में काम करने के लिए व्यक्ति में क्षमता, रचनात्मकता और जिज्ञासा जैसी विशेषताओं होनी चाहिए. यानि किताबी ज्ञान के अलावा इनसब में भी व्यक्ति अव्वल होना चाहिए.

एप्पल एम्प्लाइज के लिए एक और एक है 3 – टिम 

इंटरव्यू में ये पूछे जाने पर कि Apple कर्मचारियों में क्या समानता है, टिम कुक ने कहा कि वे सभी मानते हैं कि “एक और एक तीन के बराबर होता है. इस बात को पढ़ने के बाद आप सोच रहे होंगे कैसे? टीम ने कहा कि जब एक व्यक्ति का आइडिया दूसरे व्यक्ति के आइडिया के साथ शेयर होता है तो एक नया आइडिया जन्म लेता है जिसमें दोनों का ज्ञान, अनुभव, स्किल्स आदि शामिल होती हैं. टिम ने कहा कि एप्पल का हर कर्मचारी एक और एक-3 पर काम करता है. यानि टीम गेम कंपनी के लिए मस्ट है.

इस स्किल्स पर भी गौर करती है कंपनी 

टिम ने कहा कि जिस स्किल पर कंपनी सबसे ज्यादा ध्यान देती है वो है कोलेबोरेशन. कुक ने कहा कि चारों स्किल्स में सबसे जरूरी स्किल्स कोलेबोरेशन है, क्योंकि ये अन्य तीनों स्किल्स को आपस में जोड़ता है. बता दें, एप्पल ने सितंबर महीने में iPhone 15 सीरीज लॉन्च की थी. इस सीरीज के तहत कंपनी ने 4 फोन लॉन्च किये हैं जिसमें से iPhone 15 और iPhone 15 Plus की असेम्बलिंग इस बार भारत में हो रही है.

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply

यह भी पढ़ें:

Google 1 दिसंबर को डिलीट कर देगा ये Gmail अकाउंट, आप तो नहीं इसमें? जानें इस तरीके से

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!