Billionaire Bill Gates Says AI Agents Will Change How We Live Over The Next 5 Years

- Advertisement -


माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर अपनी राय हमेशा से रखते आए हैं. इस बीच उन्होंने अगले 5 साल को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है. बिल गेट्स ने कहा कि आने वाले 5 सालों में हमारी जिंदगी एकदम बदल जाएगी और कंप्यूटर चलाने से लेकर आम कामकाज को करने तक, सब कुछ का तरीका एकदम बदल जाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ‘AI पॉवर्ड डिजिटल एजेंट्स‘ हमारे कामकाज को करेंगे और हर क्षेत्र में ये अहम भूमिका निभाएंगे. 

बिल गेट्स ने कहा की नए जनरेशन के सिस्टम न केवल कंटेंट को जनरेट करने में तेज होंगे बल्कि इंसानों की प्रोडक्टिविटी को भी काम को ऑटोमेटिक कर बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि ‘AI पॉवर्ड डिजिटल एजेंट्स अधिक होशियार, एक्टिव होने के साथ-साथ काम काज को करने में इंसानो से तेज हैं. बता दें, हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की कंपनी xAI ने अपना Grok टूल लॉन्च किया है. इससे पहले ओपन एआई चैट जीपीटी, गूगल, बार्ड और माइक्रोसॉफ्ट बिग चैटबॉट को लॉन्च कर चुकी है और लगातार कंपनियां इन पर काम कर रही हैं. 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए बिल गेट्स ने कहा कि आने वाले समय में एडवांस एल्गोरिदम की मदद से हम ईमेल को लिख, ड्राफ्ट कर पाएंगे. साथ ही किसी मीटिंग से अपडेट को जनरेट, किसी डॉक्यूमेंट को स्लाइड शो और कंप्यूटर कोड को डीबग या लिखने आदि सभी काम कर पाएंगे. 

बिजनेस प्लान लिखने से लेकर टेबल बुकिंग तक सब कुछ करेंगे AI एजेंट

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कहा कि आने वाले समय में एडवांस AI एजेंट आपके लिए बिजनेस प्लान, प्रेजेंटेशन, बर्थडे रिमाइंडर, किसी रेस्टोरेंट में टेबल बुक आदि सब कुछ करने में अहम भूमिका निभाएंगे. अगर आप AI एजेंट को लेकर कन्यूज हैं की ये क्या होंगे तो दरअसल, ये चैट जीपीटी की तरह ही अलग-अलग टूल होने जो आपके अलग-अलग काम को करेंगे.   

एजेंट की कीमत समझ के साथ हो जाएगी कम

बिल गेट्स ने कहा कि एजेंट कारोबार पर किसी एक कंपनी का दबदबा नहीं होगा और भविष्य में ज्यादातर AI पॉवर्ड एजेंट कम कीमत पर उपलब्ध होंगे ताकि हर कोई इनका इस्तेमाल कर पाए. उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल लोगों की जिंदगी को सरल बनाने के लिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

Nothing Phone 2 यूजर्स को कंपनी ने दिया iPhone वाला ये फीचर, अपडेट जान हो जाएंगे खुश

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!