ChatGPT का पैसो वाला फीचर कंपनी ने किया फ्री, अब इस तरह जान पाएंगे सवालों के जवाब

- Advertisement -


पिछले कुछ दिनों से चैट जीपीटी को बनाने वाली कंपनी ओपन एआई सुर्खियों में है. सुर्खियों में आने की वजह सैम ऑल्टमैन हैं जिन्हें कंपनी ने कुछ दिन पहले सीईओ के पद से निकाल दिया था. हालांकि अब उनकी वापसी हो चुकी है. इस सब के बीच कंपनी ने चैट जीपीटी के मोबाइल ऐप के लिए एक नया फीचर जारी किया है. वैसे ये फीचर प्रीमियम वर्जन में यूजर्स को मिलता है लेकिन अब कंपनी ने फ्री यूजर्स के लिए भी इसे जारी कर दिया है.

कंपनी ने एक एक्स पोस्ट में लिखा कि आवाज के साथ चैटजीपीटी अब सभी फ्री यूजर्स के लिए उपलब्ध है. अपने फोन पर ऐप डाउनलोड करें और बातचीत शुरू करने के लिए हेडफोन आइकन पर टैप करें. 

क्या करता है कंपनी का वॉइस फीचर?

चैट जीपीटी के वॉइस फीचर से आप अपनी आवाज के माध्यम से इस चैटबॉट से सवाल जवाब कर सकते हैं. जैसे अगर आपको जानना है कि 2019 में इलेक्शन कौन जीता था और कितनी सीटों से किस पार्टी ने जीत हासिल की थी तो ये चैटबॉट आपको वह सब जानकारी बोल कर देगा. इसी तरह आप जान सकते हैं कि दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्ति कौन हैं. इसके अलावा आप ये भी पूछ सकते हैं कि किसी इवेंट को कैसे प्लान करें आदि.  

कैसे यूज करें नया फीचर

चैट जीपीटी वॉइस फीचर को यूज करने के लिए आपको अपना मोबाइल ऐप अपडेट करना होगा. इसके बाद आपको सेटिंग ऑप्शन में जाकर ‘न्यू फीचर’ के ऑप्शन में आना है और यहा से ‘वॉइस कन्वर्सेशन’ फीचर को ऑन करना है. इसके बाद आप होमस्क्रीन में आकर टॉप राइट कार्नर में दिख रहे हेडफोन बटन पर क्लीक कर 5 आवाजों में से कोई भी आवाज चुन सकते हैं.  

यह भी पढ़ें:

Deepfake के बाद अब रिसर्चर्स ने ClearFake के लिए दी चेतावनी, अब ये क्या बला है?

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!