Humane AI Pin Launched Can Replace Smartphone Check Price And How It Works

- Advertisement -


Hmane AI Pin: सैन फ्रांसिस्को स्थित एआई कंपनी, ह्यूमेन एआई ने एक AI-Pin लॉन्च किया है जो स्मार्टफोन को रिप्लेस कर सकता है. कंपनी ने दावा किया है कि भविष्य में उनके गैजेट्स मोबाइल को रिप्लेस कर देंगे. फिलहाल कंपनी ने एक AI-Pin लॉन्च किया है जो 2 पार्ट में आता है और हमारे कपड़ो के साथ चिपक सकता है. इस पिन का डिजाइन ऐसा है कि कोई भी इसे देखकर मोबाइल के कामकाज को करने लायक नहीं बताता. हालांकि ये पिन स्मार्टफोन की तरह ही काम करती है. Humane AI की स्थापना पूर्व एप्पल डिजाइनर इमरान चौधरी और बेथनी बोंगियोर्नो ने की है.

इतनी है कीमत 

कंपनी के मुताबिक, AI Pin में कोई भी ऐप्स, स्क्रीन नहीं है. यूजर्स हाथ के मूवमेंट, लेजर प्रोजेक्टर, स्लाइड बटन और वॉइस के माध्यम से इसके साथ बातचीत कर सकते हैं. मेकर्स ने कहा कि ये एक स्टैंडअलोन डिवाइस है जिसका सॉफ्टवेयर AI से बनाया गया है. इस AI पिन को आप एक्लिप्स, लूनर और इक्विनॉक्स कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं. डिवाइस की कीमत की बात करें तो US में इसकी कीमत 699 डॉलर (लगभग 58,212 रुपये) है और ये 25 डॉलर (लगभग 2,082 रुपये) मासिक सदस्यता के साथ भी आता है. सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको कांटेक्ट और डेटा कवरेज मिलेगी. फिलहाल ये डिवाइस केवल US तक ही सीमित है. 

कैसे काम करता है AI-Pin 

इस डिवाइस को आप अपने शर्ट या जैकेट में पहन सकते हैं. इसमें 13MP का कैमरा दिया गया है. कंपनी ने कहा कि जल्द इसमें वीडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन भी मिलेगा. ये AI-Pin विर्चुअल अस्सिटेंट के साथ आता है जो OpenAI और माइक्रोसॉफ्ट के टेक पर बेस्ड है. इसमें ब्लूटूथ का फीचर भी दिया गया है जिससे आप इसे इयरबड्स के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं.

AI -Pin HumaneOS पर काम करता है और इसमें आपको कोई भी ऐप्स या स्क्रीन नहीं मिलती है. डिवाइस को कुछ भी कमांड देने के लिए आपको इसमें मौजूद स्लाइडर को स्लाइड करना पड़ता है. ये पिन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट पर काम करती है जिससे इसकी परफॉरमेंस फास्ट हो जाती है. सूचनाओं के बताने के लिए ये एक बीकन के साथ आता है और जब भी इसे कोई अपडेट देना होता है जैसे कि संपर्कों से संदेश या भोजन की डिलीवरी स्थिति या आने वाली कैब, तो ये इसके जरिए यूजर्स को अपडेट देता है.

ध्यान दें, इस डिवाइस में कोई भी ऐप नहीं है. ह्यूमेन का OS एआई अनुभवों पर चलता है जो डिवाइस और क्लाउड पर है. निर्माताओं के अनुसार, OS यूजर्स की ज़रूरतों को समझता है और कार्य करने के लिए सही AI चुनता है. यानि ये AI की मदद लेकर आपके सारे काम काज करता है. इस AI Pin में आपको एक प्रोजेक्टर भी मिलता है जिससे आप चीजों को हाथ में प्रोजेक्ट कर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Dhanteras 2023: अपनों को दीजिए सेहत का तोहफा, डिस्काउंट पर खरीदें स्मार्टवॉच

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!