Now Advertisements Will Appear In WhatsApp Status Know How It Will Be Helpful For The Platform

- Advertisement -


WhatsApp : वॉट्सऐप समय-समय पर नए फीचर्स पेश करता रहा है. अब WhatsApp यूजर्स की कमाई का ऑप्शन लेकर आ रहा है, जिसमें यूजर्स के स्टेट्स में विज्ञापन दिखाई दिया करेगा. अगर आप भी वॉट्सऐप पर स्टेट्स लगाने के शौकीन हैं, तो आप इसके जरिए कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं वॉट्सऐप का स्टेट्स विज्ञापन फीचर कब तक रिवील होने वाला है.

स्टेट्स में कब से दिखेंगे विज्ञापन 

वॉट्सऐप की ओर से फिलहाल इस फीचर के रोलआउट होने की कोई टाइमलाइन नहीं बताई गई, लेकिन ब्राजील में एक इंटरव्यू देते हुए वॉट्सऐप प्रमुख विल कैथार्ट ने स्वीकार किया कि, जल्द ही वॉट्सऐप पर विज्ञापन का ऑप्शन मिलेगा. उन्होने साफ किया कि कंपनी यूजर्स के प्राइमरी चैट इनबॉक्स में विज्ञापन नहीं दिखाएगी, जबकि ये वॉट्सऐप चैनल और वॉट्सऐप के स्टेट्स फीचर में दिखाए जाएंगे.

चैनल्स पर दिखेंगे ऐड्स

  • कैथकार्ट ने कहा कि अन्य जगहों पर जैसे-चैनल्स या स्टेटस पर भी विज्ञापन हो सकते हैं.
  • सीधी भाषा में कहें तो चैनल सब्सक्रिप्शन के लिए फीस ले सकते हैं. बता दें कि वे केवल उन कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होंगे जो एक्सेस के लिए पेमेंट करते हैं.
  • इस इंटरव्यू से यह तो क्लीयर हो गया है कि यह सभी अफवाहें सच हो सकती है.
  • इसके अलावा एक मेटा मे एक अधिकारी ने द्वारा इसकी पुष्टि की गई है कि वे अभी किसी भी देश में स्टेटस विज्ञापनों का परीक्षण नहीं कर रहे हैं.
  • पहले भी इस तरह की जानकारी सामने आई है कि वॉट्सऐप विज्ञापनों के माध्यम से अपनी सेवा के लिए फी लेने की संभावना तलाश रहा था.
  • इंस्टाग्राम के अलावा अब वॉट्सऐप भी ऐड्स को पेश करेगा. बता दें कि 2012 में फेसबुक द्वारा इंस्टाग्राम के अधिग्रहण के बाद विज्ञापन दिखाना शुरू कर दिया था.
  • वॉट्सऐप के दुनिया भर में 2 बिलियन से अधिक यूजर्स हैं, जिसे 2014 में मार्क जुकरबर्ग द्वारा 19 बिलियन डॉलर में अधिग्रहित किए जानें के बाद से विज्ञापन मुक्त है. 

यह भी पढ़ें : 

Dhanteras 2023: अपनों को इस अंदाज में भेजें शुभकामनाएं, WhatsApp स्टीकर्स के जरिए दें बधाई

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!