Snapchat Users Will Now Be Able To Order Directly From Amazon Here Is How

- Advertisement -


स्नैपचैट यूजर्स अब ऐप से सामान भी मंगवा पाएंगे. दरअसल, अमेजन ने स्नैपचैट के साथ पार्टनरशिप की है ताकि कंपनी इस सोशल मीडिया ऐप के जरिए अपने शॉपिंग बिजनेस को एक्सपैंड कर सके. अमेजन ने ऐसी ही पार्टनरशिप मेटा के साथ भी की है. इस पार्टनरशिप के तहत लोग ऐप पर दिखने वाले Ad (सामान) को खरीद पाएंगे और बिना ऐप से बाहर जाए उसकी पेमेंट और शिपमेंट को ट्रैक कर पाएंगे.

अकाउंट लिंक करना जरुरी 

फिलहाल इस सर्विस को कंपनी US में यूजर्स के लिए शुरू करने वाली है. धीरे-धीरे इसे अन्य देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है. ध्यान दें, स्नैपचैट पर केवल कुछ ही आइटम्स के ad दिखाए जाएंगे और यूजर्स इन्हीं को ही यहां से खरीद पाएंगे. ख़रीदारी करने से पहले यूजर्स को अपना स्नैपचैट अकाउंट अमेजन के साथ लिंक करना होगा. लिंक होने के बाद ही आप बिना चेकआउट किए ऐप से सामान खरीद पाएंगे.   

FB-Insta से भी खरीद पाएंगे सामान 

स्नैपचैट के अलावा, मेटा ने अमेजन के साथ इन-ऐप शॉपिंग फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत यूजर्स सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम से अमेजन का सामान मंगा पाएंगे. इसके लिए यूजर्स को पहले अपने इंस्टा या फेसबुक अकाउंट को अमेजन के साथ लिंक करना होगा. अकाउंट को लिंक करने से पहले आपको सभी टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा. इसलिए ध्यानपूवक पहले इन्हें पढ़ लें.  

फिलहाल सिर्फ यहां के लोगों को होगा फायदा
टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले इस फीचर को US में जारी किया जाएगा जहां यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर Ads के अंदर प्राइस, प्राइम एलिजिबिलिटी, डिलीवरी टाइम और प्रोडक्ट की डिटेल्स दिखेंगी. यूजर्स सीधे इन ऐप्स से सामान मंगा और उसे ट्रैक कर पाएंगे. अमेजन ने कहा कि नए इन-ऐप शॉपिंग सुविधा के तहत फेसबुक या इंस्टाग्राम पर केवल कुछ चुनिंदा Ads दिखाई देंगे जिन्हें अमेजन और स्वतंत्र विक्रेताओं द्वारा बेचा जाएगा. 

यह भी पढ़ें:

AI सर्विसेस को फास्ट करने के लिए Microsoft ने लॉन्च की कम्प्यूटिंग चिप, क्या होगा फायदा?

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!