This Diwali Use These Tips To Take Great Pictures With IPhone You Will Say Wow After Seeing The Picture

- Advertisement -


iPhone photography : 12 नवंबर को देशभर में धूमधाम से दीपावली मनाई जाएगी. अगर आप आईफोन यूजर हैं, तो आप इस दीपावली को यादगार बना सकते हैं. इसके लिए आपको यहां बताई टिप्स को फॉलो करके अपने आईफोन से फोटो क्लिक करने होंगे, जो सालों साल आपके दीपावली के सेलीब्रेशन को याद रखने में मददगार होगी. तो आइए जानते हैं इस दीपावली पर आईफोन से फोटोग्राफी करने के टिप्स के बारे में. 

फोटोग्राफी में मददगार होगी दिवाली की लाइटिंग

दिवाली पर सभी घरों में दीपक और झालर से लाइटिंग की जाती है, इसका फायदा आप आईफोन फोटोग्राफी में यूज कर सकते हैं. इस लाइटिंग की मदद से आप एक बेहतर फोटो फ्रेम तैयार करके अलग-अगल पोज में फोटो क्लिक करा सकते हैं.  

यूज कैमरा फिल्टर

दीपावली के मौके पर आप अपने आईफोन में दिए गए फिल्टर की मदद से बेहतरीन फोटो क्लीक कर सकते हैं. आपको बता दें आईफोन में एप्पल की ओर से कई फिल्टर दिए गए होते हैं. इसके अलावा आप थर्ड पार्टी ऐप की मदद से भी दीपावली फिल्टर यूज कर सकते हैं. 

फोटोग्राफी में यूज न करें फ्लैश

अगर आप दीपावली में रात में बाहर फोटो क्लिक कर रहे हैं, तो आपको आईफोन से फोटो क्लिक करते समय फ्लैश कर यूज नहीं करना चाहिए, क्योंकि दीपावली के समय में रात के समय में झालर और दीपक की वजह से पर्याप्त रोशनी होती है और फ्लैश लाइट यूज करने से फोटो में झालर और दीपक की ब्यूटी खत्म हो जाएगी.

HDR मोड का करें इस्तेमाल

दीपावली पर फोटोग्राफी करते समय आपको आईफोन के HDR मोड का इस्तेमाल करना चाहिए. इस मोड में आप लाइटिंग की परवाह किए बिना बेहतरीन फोटो क्लिक कर सकते हैं. साथ ही ये फोटो आपकी इस दीपावली की याद को हमेशा सुरक्षित रखने में मददगार साबित होंगे.

यह भी पढ़ें : 

Elon Musk ने कबूली कार की चोरी! सजा से बचने के लिए किया ये काम, मजेदार है उनका ये किस्सा

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!