Virat Kohli Wears This Special Fitness Band It Is Better Than Apple Watch Know Its Specialty

- Advertisement -


Virat Kohli Fitness Band : विराट कोहली ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इस रिकॉर्ड के अलावा भी विराट कोहली एक वजह से लोगों की नजर में आए और वो वजह थी, उनकी कलाई में बंधा हुआ फिटनेस बैंड. आपको बता दें ये फिटनेस बैंड कोई आम बैंड नहीं था और न ही ये एप्पल का बैंड था. बल्कि इस बैंड में एप्पल के फिटनेस बैंड के मुकाबले कहीं ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं. दरअसल विराट कोहली ने अमेरिकी कंपनी Whoop का फिटनेस बैंड पहना हुआ था, जिसे विराट कोहली के अलावा स्टार बास्केटबॉल प्लेयर LeBron James, स्विमिंग स्टार Michael Phelps और गोल्फर Rory Mcllroy भी पहनते हैं.

Whoop फिटनेस बैंड

Whoop का फिटनेस बैंड आम फिटनेस बैंड से काफी अलग है और इसमें जो डिटेल दी जाती है, वो बाकी फिटनेस बैंड के मुकाबले कहीं ज्यादा सटीक होती है. इस फिटनेस बैंड की मदद से विराट कोहली अपनी फिटनेस पर बारीकी से नजर बनाएं रखते हैं. Whoop फिटनेस बैंड के जरिए कोहली को खाने, सोने और उनकी रिकवरी की सभी डिटेल मिलती हैं. आपको बता दें ज्यादातर स्पोर्ट्स पर्सन एप्पल वॉच वियर करते हैं, जिसमें भी काफी हद तक फिटनेस की डिटेल मिलती है, लेकिन Whoop फिटनेस बैंड इससे काफी अलग है.

क्यों खास है Whoop बैंड?

यह बैंड में कोई स्क्रीन यानी डिस्प्ले नहीं होता है, जो किसी स्मार्टवॉच या फिर फिटनेस बैंड जैसा नहीं दिखता है. इसे अमेरिकी कंपनी WHOOP बनाती है. यह वास्तव में एक स्ट्रैप जैसा दिखता है. इसमें 5 सेंसर दिए जाते हैं. साथ ही यह बैटरी पॉवर्ड होता है. इसमें 5 दिनों की बैटरी लाइफ मिलती है. इसे ऐप से पेयर करना होता है. इसके बाद स्ट्रैप से आप अपनी फिजिकल हेल्थ की डिटेल हासिल कर सकते हैं. इस फिटनेस बैंड में जानकारी मिलती है कि आपको रिकवर करने के लिए कितनी ट्रेनिंग की जरूरत है. इसके साथ ही ट्रेनिंग लोड और स्लीप क्वॉलिटी की जानकारी हासिल की जा सकती है. इसके अलावा यूजर हर्ट रेट, तापमान मूवमेंट, स्किन कंडक्टिविटी की जानकारी मिलती है. कंपनी का दावा है कि इसमें 5 एलईडी और 4 फोटोडायोड दिए गए हैं, जो एकदम सटीक डेटा उपलब्ध कराता है. यह फिटनेस बैंड हर दिन करीब 100MB डेटा कलेक्ट करता है. यह पूरी तरह से वाटरप्रूफ है. यह वायरलेस बैटरी सपोर्ट के साथ आता है.

Whoop फिटनेस बैंड की प्राइस

Whoop फिटनेस बैंड 40 देशों में उपलब्ध है, इसकी कीमत 300 डॉलर है जो भारतीय करेंसी के हिसाब से 25 हजार रुपये के आसपास है. वहीं इसका साला सब्सक्रिप्शन 19,895 रुपये का पड़ता है. ये फिटनेस बैंड 28 कलर ऑप्शन में आता है, लेकिन फिलहाल भारत में ये सेल के लिए उपलब्ध नहीं है.

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!