WhatsApp Web का करते हैं इस्तेमाल तो ये सेटिंग जरूर रखिये ऑन , कोई नहीं कर पाएगा तांक-झांक

- Advertisement -


WhatsApp Web screen lock: स्मार्टफोन जिस तरह हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बना चुका है, ठीक उसी तरह इसके कुछ ऐप्स हमारी लाइफ का पार्ट हैं. हम सभी न जाने कितनी बार एक दिन में वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि को खोलते हैं. वॉट्सऐप का इस्तेमाल दफ्तरों में भी फास्ट कम्युनिकेशन के लिए किया जाता है. आजकल बड़ी से बड़ी अपडेट इसी के जरिए एक दूसरे तक पहुंचाई जाती है. अगर आप भी ऑफिस में वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको एक इम्पोर्टेन्ट सेटिंग के बारे में बता रहे हैं जिसे आपको अभी ऑन कर लेना चाहिए.

प्राइवेसी के लिए जरुरी है ये सेटिंग 

कई बार ऐसा होता है कि हम वॉट्सऐप को ऑन कर एक जगह से दूसरी जगह दफ्तर में चले जाते हैं. कभी मीटिंग, तो कभी किसी निजी काम के चलते सीट को छोड़ना पड़ता है. इस स्थिति में अगर कोई आपके सीट पर आता है तो कोई भी आपकी चैट्स को देख सकता है. निजी चैट्स के अलावा कई बार सीक्रेट प्रोजेक्ट्स भी दूसरे लोगों को पता लग जाते हैं. इससे बचने के लिए आप वॉट्सऐप वेब पर लॉक लगा सकते हैं. कंपनी सेटिंग के अंदर आपको ये ऑप्शन देती है.

इस तरह लगाएं लॉक 

  • वॉट्सऐप वेब पर लॉक लगाने के लिए सबसे पहले सेटिंग में जाए और फिर प्राइवेसी के ऑप्शन में आकर नीचे स्क्रीन लॉक के ऑप्शन पर क्लीक करें.
  • अब पासवर्ड को डाले. आपको 6 करेक्टर से बड़ा पासवर्ड सेट करना होगा.
  • पासवर्ड सेट करने के बाद आप पासवर्ड लगने का टाइम भी चुन सकते हैं. कंपनी आपको 1 मिनट, 10, मिनट और 30 मिनट का ऑप्शन देती है. इसमें आपको वॉट्सऐप की तरह इमीडीएटली का ऑप्शन मिलता. 

हर बार ऑन करना पड़ेगा स्क्रीन लॉक 

वॉट्सऐप वेब के साथ एक समस्या ये है कि अगर आप स्क्रीन लॉक को ऑन करने के बाद अकाउंट लॉगआउट करते हैं तो अगली बार फिर आपको इसे ऑन करना होगा. अगर आप पासवर्ड भूल जाते हैं तो आपको अकाउंट लॉगआउट करना होगा जिसके बाद आपको फिर से नया पासवर्ड सेट करना होगा.   

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply
https://bit.ly/ekbabplbanhin

यह भी पढ़ें:

Airtel पहली बार मोबाइल रिचार्ज करवाने पर फ्री में दे रही Netflix का सब्सक्रिप्शन, डिटेल जानिए 

 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!