अंडे उबालने हो या स्‍क्वैट और डांस करना हो, टेस्ला का Optimus Gen 2 रोबोट सब कर सकता है, वीडियो आया सामने

- Advertisement -


Tesla Optimus gen 2 Robot: हॉलीवुड मूवीज में आपने अक्सर रोबोट को इंसानो के लिए काम करते हुए देखा होगा. इसी बात को एलन मस्क आने वाले समय में सच साबित करने वाले हैं. दरअसल, उनकी कंपनी टेस्ला, ऑप्टिमस रोबोट पर काम कर रही है जिसे AI से और बेहतर बनाया जा रहा है. पहले ऑप्टिमस रोबोट का 1st वर्जन कंपनी ने शेयर किया था, अब एलन मस्क ने ट्विटर पर ऑप्टिमस का जेन-2 वीडियो शेयर किया है. पहले जेन के मुकाबले इस बार कंपनी ने रोबोट को और बेहतर तरीके से ट्रेन किया है, साथ ही इसके हाथ और गर्दन पर भी काम किया गया है जिससे ये एकदम इंसानो की तरह मूवमेंट करता है. टेस्ला ने रोबोट का वजन 10 किलोग्राम तक कम और इसके वॉकिंग मूवमेंट को 30% फ़ास्ट किया है.

मस्क ने शेयर किया वीडियो 

नया ऑप्टिमस जेन 2 कितना बेहतर हो गया है ये आप वीडियो में देखकर समझ सकते हैं. अब कंपनी का ऑप्टिमस अंडे उबालने से लेकर, डांस , स्‍क्वैट आदि कई काम आसानी से कर सकता है. टेस्ला का ये रोबोट अब बेहतर फुट फाॅर्स, टार्क सेंसिंग और आर्टिक्युलटेड टो सेक्शन से लैस है. समय के साथ कंपनी इसे और बेहतर और इंसानो की तरह हर काम में बना रही है. इस रोबोट के हाथ में सेंसर लगे हैं जो नाजुक चीजों को समझता है और उन्हें आराम से एक जगह से दूसरी जगह रखता है.

एलन मस्क के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 36 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं जबकि 2 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक और 4 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे री-पोस्ट किया है. इससे पहले रोबोट के पुराने वर्जन में ऑप्टिमस योगा करता हुआ नजर आया था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ें:

Year Ender 2023: इस साल iPhone यूजर्स ने इन ऐप्स को किया सबसे ज्यादा डाउनलोड, आपके फोन में कितने हैं? 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!