Samsung Galaxy S24 सीरीज मचाएगी धमाल, यहां डिटेल में जानिए क्या कुछ होगा खास 

- Advertisement -


Samsung Galaxy S24 series: कोरियन कंपनी सैमसंग ने इस साल फरवरी में गैलेक्सी S23 सीरीज लॉन्च की थी. इस सीरीज के टॉप मॉडल, गैलेक्सी S23 अल्ट्रा ने अपने 200MP कैमरा और 100x ज़ूमिंग कैपेसिटी के साथ खूब लाइमलाइट हासिल की. इस साल का ये एक चर्चित स्मार्टफोन रहा. अब सैमसंग अपने अपकमिंग प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. लीक्स की माने तो S24 सीरीज नए साल पर जनवरी में किसी दिन लॉन्च हो सकती है. कुछ फेमस टिपस्टर्स का कहना है कि सीरीज 17 जनवरी को लॉन्च हो सकती है. हालांकि अभी कंपनी ने इस विषय में कोई जानकारी शेयर नहीं की है.

नई सीरीज के लॉन्च होने से पहले इसकी डिटेल्स लीक हो चुकी हैं. एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट में विंडोज रिपोर्ट के आधार पर गैलेक्सी S24 सीरीज की डिटेल्स बताई गई हैं. जानिए नए सीरीज में आपको क्या कुछ देखने को मिल सकता है.

S24 अल्ट्रा के स्पेक्स 

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा चार रंगों में आ सकता है जिसमें टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम वायलेट और टाइटेनियम येलो शामिल है. स्मार्टफोन टाइटेनियम फ्रेम के साथ आ सकता है जैसा एप्पल iPhone 15 Pro सीरीज के डिजाइन में देखा गया है.

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में आपको फ्लैट डिस्प्ले, 5000 एमएएच की बैटरी 45 वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ, 6.8 इंच QHD प्लस डिस्प्ले 120hz के रिफ्रेश रेट के साथ, 12GB रैम और 256GB, 512GB और 1TB इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन मिल सकता है. स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए आपको कोर्निंग गोरिल्ला आरमोर का प्रोटेक्शन मिल सकता है. फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 4 कैमरा मिलेंगे जिसमें 200MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा, 10MP का 3x टेलीफोटो कैमरा और एक 5x ज़ूम के साथ 50MP का टेलीफोटो कैमरा मिल सकता है. फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का कैमरा मिलेगा.

Galaxy S24 और S24 Plus 

रिपोर्ट के मुताबिक, नॉन अल्ट्रा मॉडल में आपको टाइटेनियम फ्रेम नहीं मिलेगा और इन्हें आप ओनिक्स ब्लैक, मार्बल ग्रे, कोबाल्ट वॉयलेट और एम्बर येलो कलर में खरीद पाएंगे. बेस मॉडल की बात करें तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.2-इंच FHD+ डिस्प्ले, Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर, 8 GB रैम ,128GB, 256GB, या 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन और सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ 4,000mAh की बैटरी मिल सकती है.

फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें आपको 50MP प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 10MP टेलीफोटो (3x) कैमरा मिल सकता है. फ्रंट में 12MP सेल्फी कैमरा कंपनी दे सकती है. 

सैमसंग गैलेक्सी S24 प्लस की बात करें तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच QHD+ डिस्प्ले, 4900 एमएएच की बैटरी और बेस मॉडल की तरह ही कैमरा सेटअप मिल सकता है. इसमें भी आपको क्वालकॉम का लेटेस्ट चिपसेट मिल सकता है.

AI फीचर्स से लैस होगी सीरीज 

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी S24 सीरीज में आपको कई सरे AI फीचर्स मिलेंगे. कंपनी रियल टाइम में मैसेजिंग ऐप को ट्रांसलेट करने की सुविधा देगी. शुरुआत में करीब 1 दर्जन भाषाएं इसमें काम कर सकती हैं. साथ ही इसमें जेनरेटिव एआई विशेषताएं भी हो सकती हैं जो Google के मैजिक एडिटर और मैजिक इरेज़र के समान आपकी तस्वीरों को एडिट और बेहतर बनाने में आपकी सहायता करेंगी. इसमें बेहतर सर्च क्षमताएं भी हो सकती हैं, जिसमें एक विशेषता कथित तौर पर किसी छवि में किसी भी चीज़ को उजागर करने और उस विशिष्ट आइटम पर जानकारी ढूंढने की क्षमता है.

यह भी पढ़ें:

ग्राउंड फ्लोर पर लगे WiFi के सिग्नल फर्स्ट फ्लोर पर नहीं करते कैच तो अपनाएं ये ट्रिक

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!