Snapchat पर स्ट्रीक बनाए रखने में मदद करेगा ये नया फीचर, काली फोटो भेजने वाले जरूर जान लें अपडेट

- Advertisement -


स्नैपचैट यूजर्स के लिए एक नया फीचर कंपनी ने जारी किया है. हालांकि ये फीचर फिलहाल केवल प्रीमियम यूजर्स तक सीमित है. दरअसल, कंपनी AI स्नेप भेजने की सुविधा प्रीमियम यूजर्स को दे रही है. यानि अब आप AI की मदद से अपने दोस्तों को स्नेप भेज पाएंगे. स्ट्रीक टूटने की टेंशन अब आपको नहीं होगी क्योकि आप सेकंड्स में AI की मदद से स्नेप बनाकर इसे कई दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. जिन लोगों को नहीं पता कि स्ट्रीक क्या होती है तो दरअसल, स्ट्रीक ये बताता कि आप अपने दोस्तों के साथ संपर्क में है या नहीं, फिर चाहें सिर्फ तस्वीरों के जरिए ही क्यों नहीं. स्ट्रीक स्कोर बताता है कि आप अपने दोस्त के साथ कैसे कनेक्टेड हैं.

इतने में आता स्नैपचैट प्रीमियम 

स्नैपचैट प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 49 रुपये महीना और 499 रुपये साल भर है. स्नैपचैट प्रीमियम में कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं जो आम यूजर को नहीं मिलती जैसे कस्टम ऐप आइकन,पीक-ए-पीक, चैट वॉलपेपर, कस्टम ऐप थीम आदि.

7 मिलियन से ज्यादा हैं पेड यूजर्स 

फिलहाल स्नैपचैट के 7 मिलियन से ज्यादा प्रीमियम यूजर्स हैं. नया फीचर आपको कैमरा मेन्यू में क्लिक करने पर राइट साइड में दिखेगा. इसपर क्लीक करने के बाद आप प्रीसेट प्रॉम्ट से या अपने प्रॉम्ट देकर स्नेप बना सकते हैं. आप स्नेप को सेव और दूसरे ऐप्स में भी शेयर कर सकते हैं. बता दें, वैसे कंपनी के कुल एक्टिव यूजर्स की संख्या 750 मिलियन से भी ज्यादा है जो दुनिया के सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क की कंपनी ट्विटर से भी ज्यादा हैं. ट्विटर के करीब 530 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं.

इसके अलावा, स्नैपचैट जल्द ही एआर लेंस पेश करेगा जो चैटजीपीटी का उपयोग कर सकता है. डेवलपर्स चैटजीपीटी की जेनरेटिव एआई क्षमता का उपयोग करके नए एआर लेंस बना सकते हैं. स्नैपचैट इनमें से कुछ सुविधाओं को फ्री यूजर्स के लिए भी पेश कर रहा है. हालांकि, अधिकांश नई सुविधाएं प्लस ग्राहकों तक ही सीमित रहने वाली हैं.

यह भी पढ़ें:

Video: क्या चश्मा देख और बोल भी सकता है? मेटा ला रही ये गजब की टेक्नोलॉजी

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!