Asus ROG Phone 8: भारत में इस दिन लॉन्च होगा एक धांसू गेमिंग स्मार्टफोन, 165Hz रिफ्रेश रेट, 16GB RAM, और 1TB स्टोरेज मिलने की उम्मीद

- Advertisement -


Latest Gaming Smartphone: गेमिंग स्मार्टफोन में अपना नाम मशहूर कर चुकी कंपनी आसुस भारत में साल 2024 का पहला गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. इस स्मार्टफोन का नाम Asus ROG Phone 8 है. कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन के लॉन्च का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन्स भी लीक हो गए हैं. आइए हम आपको इस अपकमिंग गेमिंग स्मार्टफोन की तमाम डिटेल्स बताते हैं.

कब लॉन्च होगा गेमिंग स्मार्टफोन?

आसुस अपने इस नए गेमिंग स्मार्टफोन को 9 जनवरी के दिन भारत में लॉन्च करेगी. आसुस इंडिया ने एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर Asus ROG Phone 8 के भारत में लॉन्च होने का ऐलान  किया है. कंपनी का मुताबिक यूजर्स 9 जनवरी को आसुस के आधिकारिक वेबसाइट, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग देख सकते हैं.

आसुस इंडिया ने अपने पोस्ट में एक लिंक भी शेयर किया है, जिसे सेव करके यूजर्स इस फोन के लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग को देख पाएंगे. इसके अलावा आसुस ने अपने इस पोस्ट में एक प्रमोशन वीडियो भी शेयर किया है, जिससे फोन  के बारे में भी कुछ जानकारी मिल रही है.

 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि फोन  के बेजल्स काफी पतले हैं. यह एक स्लिम डिजाइन वाला स्मार्टफोन लग रहा है. फोन के पिछले हिस्से पर ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल रहा है. हालांकि, अभी तक इस फोन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर इस फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं.

बेहद शानदार होगी स्क्रीन क्वालिटी

लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 6.78 इंट की एमोलेड स्क्रीन हो सकती है, ज फुल एचडी रेजॉल्यूशन के साथ आएगी. इसके अलावा फोोन में 165Hz का रिफ्रेश रेट होने की बात कही जा रही है. फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विकटस 2 प्रोटेक्शन के साथ आएगा. इसके अलावा फोन में HDR10 सपोर्ट और डिस्प्ले के लिए कुछ अन्य सर्टिफिकेशन्स होने की भी बातें की जा रही है. कुल मिलाकर इस फोन का डिस्प्ले बेहतरीन होने वाला है, क्योंकि एक गेमिंग स्मार्टफोन के लिए सबसे जरूरी चीज उसकी डिस्प्ले होती है.

सबसे पॉवरफुल प्रोसेसर होने की उम्मीद

गेमिंग फोन में डिस्प्ले के बाद सबसे जरूरी चीज उसमें मिलने वाले प्रोसेसर और रैम सपोर्ट होता है. रिपोर्ट के मुताबिक आसुस के इस गेमिंग स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 23 चिपसेट (Qualcomm Snapdragon 8 Gen 23 chipset) होने की उम्मीद है. बता दें कि यह क्वालकॉम का सबसे नया और सबसे शक्तिशाली स्मार्टफोन चिपसेट है. इस चिपसेट के साथ कंपनी इस फोन में 12GB या 16GB तक रैम, और 512GB या 1TB तक का इंटरनल स्टोरेज दे सकती है.

कैमरा सेटअप भी होगा जबरदस्त

इसके अलावा आसुस का यह फोन जबरदस्त फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh बैटरी से लैस हो सकता है. इस फोन के पिछले हिस्से में 50MP वाला Sony IMX890  सेंसर हो सकता है, जो 13MP के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, और 32MP के एक टेलीफोटो लेंस के साथ आ सकता है. इस फोन में 32MP का एक फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है, जो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग का काम करेगा.

यह भी पढ़ें: Train Tips & Tricks: ट्रेन यात्रा में अपना स्टेशन आने पर कैसे टूटेगी नींद? यहां जानें अलार्म सेट करने का सबसे आसान तरीका

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!