क्या डूब जाएगा X? एलन मस्क को लगातार हो रहा है नुकसान, जानिए इसकी बड़ी वजह

- Advertisement -


Elon Musk : एलन मस्क ने बड़े जोरशोर के साथ ट्विटर को खरीदा था, जो फिलहाल एक्स के नाम से जाना जाता है. एलन मस्क एक्स प्लेटफॉर्म को लोकतांत्रिक बनाना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने इसे खरीदते हैं कई बड़े बदलाव किए, जिसका शुरुआत में सकारात्मक असर भी दिखाई दिया, लेकिन कुछ समय बाद एक्स का रेवेन्यू पहले की तरह काफी काम होता जा रहा है. ऐसे में ट्रेड एक्सपर्ट सवाल उठाना शुरू कर दिए है, जिसमें सबसे ज्यादा लोगों द्वारा पूछा जा रहा है कि क्या एक्स डूब जाएगा? 

एलन मस्क के क्यों हो रहा है नुकसान

कुछ लोगों का मानना है कि एलन मस्क की सनक एक्स को ले झूबेगी. दरअसल एलन मस्क एक्स को शुरू से ही लोकतांत्रिक बनाना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने कोई प्लानिंग भी नहीं बनाई और एक के बाद एक ऐसे फैसले लेना शुरू कर दिए जो आने वाले दिनों में एक्स के सामने मुश्किलों का पहाड़ बन गए. आपको बता दें एलन मस्क ने एक्स के लिए बिना किसी प्लानिंग के सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च कर दिया, जिस वजह से बहुत सारे यूजर्स ने इस प्लेटफॉर्म से दूरी बनाना शुरू कर दी.

बड़े ब्रांड्स ने बनाई दूरी

ऐसे में ऐपल, डिज्नी, आईबीएम और Comcast जैसे कंपनियों ने एक्स से दूरी बना ली. बता दें कि यह कंपनियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स की कमाई का मुख्य सोर्स थीं. इन कंपनियों ने एक्स को दिए जाने वाले अपने सभी ऐड रेवेन्यू को रोक दिया है. एलन मस्क लगातार एक्स प्लेटफॉर्म के नियमों को बदल रहे हैं, जिससे एक्स को लेकर काफी अस्थिरता का माहौल है.

एलन मस्क का ये है दावा

एलन मस्क का दावा है कि बड़ी कंपनी उनके फेवर में ट्विट करने के लिए दवाब बना रही हैं, जिसके चलते एक्स अब छोटी कंपनियों पर एडवरटाइज के लिए कोशिश करेगी, जिससे एक्स के रेवेन्यू में बढ़ोत्तरी की जा सकें. वहीं वॉलमार्ट का इस बीच कहना है कि एक्स मौजूदा वक्त में कस्टमर तक पहुंचने का उचित जरिया नही है. कंपनी उसकी जगह पर अन्य ऑप्शन तलाश करेगी.

यह भी पढ़ें : 

Nothing Phone (2) केवल 12,599 रुपये में खरीदने का मौका, पहले नहीं मिला कभी ऐसा मौका

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!