Samsung Working On Dustproof Foldable Phone

- Advertisement -


दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग (Samsung) अब डस्टप्रूफ फोल्डेबल फोन लाने पर काम कर रही है. हालांकि, कंपनी ने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और फ्लिप 5 में यह फीचर नहीं है. पहले इस बात की भी चर्चा गरम रही कि सैमसंग ने फोन को धूल से बचाने की क्षमता में महारत हासिल कर ली है लेकिन इसमें कोई हकीकत नहीं है. दरअसल, फोन के पास वॉटरप्रूफिंग के लिए IPX8 सर्टिफिकेशन था, डस्टप्रूफिंग (dustproof foldable phone) के लिए नहीं था.

कंपनी ने कहा- है मुश्किल लेकिन हम कर रहे कोशिश

खबर के मुताबिक, सैमसंग अभी भी अपने फ्लिप और फोल्ड हैंडसेट के फ्यूचर जेनरेशन के लिए अतिरिेक्त सेक्योरिटी लाने को लेकर पॉजिटिव है. बिज़वॉच (एंड्रॉइड अथॉरिटी के माध्यम से) द्वारा रिपोर्ट की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सैमसंग सुप्रीमो टीएम रोह ने कहा कि हम डस्ट प्रूफिंग (dustproof phone) के लिए यूजर्स की मांग से अच्छी तरह से वाकिफ हैं और हम इसे हासिल करने के लिए अलग-अलग कोशिश कर रहे हैं. लेकिन फोल्डेबल्स की प्रकृति के चलते, इसमें कई चलने वाले हिस्से होते हैं, इसलिए डस्ट प्रूफिंग मुश्किल है. 

फोल्डेबल फोन का बाजार तेजी से बढ़ रहा

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स इस साल वैश्विक फोल्डेबल फोन बाजार (foldable phone market) की ग्रोथ का फायदा उठाने की उम्मीद कर रहा है. bizwatch.co.kr की खबर के मुताबिक, मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने भविष्यवाणी की है कि इस साल फोल्डेबल फोन का बाजार साल-दर-साल 42% बढ़कर 18.6 मिलियन यूनिट हो जाएगा. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 10 मिलियन यूनिट से थोड़ा कम रिकॉर्ड किया, जो पिछले साल गैलेक्सी ज़ेडफ्लिप और फोल्ड 4 की रिलीज के समय बिक्री लक्ष्य था, लेकिन इसे देखते हुए, यह अनुमान लगाया गया है कि वे इस बार लगभग 14 मिलियन यूनिट की बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं.

सैमसंग ने बीते 26 जुलाई को ही अपने इस नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल फोन गैलेक्सी Z फोल्ड 5 को लॉन्च किया है. कीमत 1,54,999 रुपये से शुरू होती है. यह Z फोल्ड 4 के मुकाबले काफी एडवांस टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ मार्केट में आया है.

यह भी पढ़ें

भारत में उपलब्ध ये 5 फोल्डेबल-फ्लिप फोन खरीद सकते हैं आप, मॉडल कीमत और फीचर्स यहां जान लीजिए

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!