WhatsApp Users Will Have To Pay Using The App Will No Longer Be Free

- Advertisement -


WhatsApp : वॉट्सऐप सर्विस के लिए अब यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं. अभी तक वॉट्सऐप सभी यूजर्स के लिए फ्री था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि मेटा वॉट्सऐप की पॉलिसी में बदलाव करने वाली है. जिसमें कंपनी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आने वाली है, जिसमें यूजर्स को वॉट्सऐप यूज करने के लिए पेमेंट ऑप्शन मिलेगा. साथ ही इन यूजर्स को वॉट्सऐप की ओर से कई फैसिलिटी मिलेगी, जिसमें आपको वॉट्सऐप बिना विज्ञापन के यूज करने का मौका मिलेगा.

देने पड़ सकते हैं पैसे

ऐसे फिलहाल आपके लिए चिंता का बात नहीं है, लेकिन इतना जरूर है कि आने वाले दिनों में वॉट्सऐप की तरफ से सब्सक्रिप्शन ऑफर पेश किया जा सकता है. यह ऑफर खासतौर पर उन यूजर्स के लिए होगा, जो बिना विज्ञापन वॉट्सऐप चलाना पसंद करते हैं. वैसे भारत में विज्ञापन सर्विस को कब लॉन्च किया जाएगा. इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन इसकी शुरूआती यूएस और कनाड़ा से हो सकती है.

विज्ञापन दिखाने की बात स्वीकारी

WhatsApp के हेड कैथकार्ट ने साफ कर दिया है कि WhatsApp की ओर से ऐप में विज्ञापन दिखाया जाएगा. लेकिन उन्होंने कहा कि विज्ञापन को मेन इनबॉक्स चैट में नहीं दिखाया जाएगा. रिपोर्ट की मानें, तो विज्ञापन को ऐप के दो सेक्शन में दिखाया जाएगा, लेकिन यह दोनों कौन से सेक्शन होंगे, फिलहाल इसकी जानकारी मौजूद नहीं है. इसके पहले सितंबर में कैथ ने वॉट्सऐप में विज्ञापन दिखाए जाने वाली खबरों को खारिज कर दिया था.

ऐसे दिखेंगे विज्ञापन

अगर वॉट्सऐप के नए फीचर की बात करें, तो यह इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक स्टोरीज की तरह होगा. मतलब जिस तरह इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक स्टोरीज में एड दिखते हैं, ठीक उसी तरह WhatsApp में भी विज्ञापन दिखेंगे.

यह भी पढ़ें : 

Instagram में मिलेगा वॉट्सऐप जैसा फीचर, मैसेज पढ़ने की नहीं मिलेगी जानकारी

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!