Apple Begins IPhone 15 Production In Tamil Nadu Foxconn Plant Three Unique Features In New Series

- Advertisement -


iPhone 15: भारतीय मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाने और चीन से इंडिया iPhone लाने के गैप को कम करने के लिए एप्पल ने एक बड़ा कदम उठाया है और अपने नेक्स्ट जनरेशन iPhone 15 सीरीज का प्रोडक्शन भारत में शुरू कर दिया है. जो फोन अगले महीने लॉन्च होकर आपके हाथ में आएगा वह भारत में बना होगा. तमिलनाडु में Foxconn iPhone 15 पर काम कर रहा है. इसबार आपको iPhone 15 के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योकि कंपनी भारत में ही इसे बना रही है और एप्पल ने अपने 2 आधिकारिक स्टोर भी भारत में खोल दिए हैं.

बता दें, iPhone 14 से पहले एप्पल भारत में केवल iPhone को असेम्बल करता था. लेकिन फिर कंपनी ने भारत में मैन्युफैक्चरिंग शुरू की और दुनियाभर के कुल आईफोन प्रोडक्शन में अब भारत की हिस्सेदारी करीब 7 फीसदी है. एप्पल इसे बढ़ाना चाहता है ताकि चीन और भारत के शिपमेंट समय में समानता आ सके. अभी करीब 6 से 9 महीने का गैप चीन और भारत के बीच रहता है. iPhone 15 का प्रोडक्शन कितना तेज रहता है ये बात पूर्ण रूप से रेडी कंपोनेंट्स पर निर्भर करती हैं क्योकि ये अभी भी बाहर से इम्पोर्ट किए जाते हैं.

3 बड़े बदलाव

iPhone 15 सीरीज में आपको इस बार यूएसबी टाइप सी चार्जर मिलेगा. इसके अलावा सीरीज के बेस वेरिएंट में भी 48MP का कैमरा होगा. इस सीरीज के तहत 4 स्मार्टफोन लॉन्च होंगे जिसमें iPhone 15 प्रो और iPhone  15 प्रो मैक्स में एपल A17 बायोनिक चिसपेट और iPhone 15 और iPhone 15 प्लस में कंपनी A16 बायोनिक चिपसेट दे सकती है. नई सीरीज अगले महीने 13 सितम्बर को लॉन्च हो सकती है. 

iPhone 15 में 6.1 इंच की डिस्प्ले, 48+12MP का कैमरा और 3,877 एमएएच की बैटरी मिल सकती है. 15 प्लस में 6.7 इंच की डिस्प्ले और 4,912 एमएएच की बैटरी कंपनी दे सकती है. इसी तरह iPhone 15 pro में 48+12+12MP के तीन कैमरा और 3,650 एमएएच की बैटरी मिल सकती है. Pro Max में A17 चिसपेट और 4,852 एमएएच की बैटरी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: iPhone यूजर्स के लिए एप्पल ने जारी की ये चेतावनी, बिल्कुल न करें इग्नोर

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!