Apple Issued A Warning For IPhone Users Who Are Charging Their Phone While Sleeping Next To It

- Advertisement -


Practice Safe Charging: अगर आप अपने iPhone को चार्ज करते हुए इसे अपने तकिए के पास रखते हैं या ये आपके शरीर के आस-पास रहता है तो ये प्रैक्टिस आज से बंद कर दें. एप्पल ने एक चेतावनी जारी की है जिसमें लोगों को चार्जिंग फोन के बगल में सोने के संभावित खतरों के प्रति सचेत किया गया है. कंपनी ने कहा कि इससे आग, इलेक्ट्रिक शॉक, इंजरी और गंभीर नुकसान आपको या फोन को पहुंच सकता है. इस तरह के खतरे से बचने के लिए हमेशा फोन को अच्छे वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में चार्ज करें. कंपनी ने कंबल या तकिये के नीचे फोन चार्ज करने से भी आगाह किया है. इससे iPhone के गर्म होने का खतरा बढ़ जाता है और फोन या आपको नुकसान पहुंच सकता है.

थर्ड पार्टी चार्जर का भी न करें इस्तेमाल

कंपनी ने थर्ड पार्टी चार्जर के लिए भी आगाह किया है. एप्पल ने कहा कि सस्ते थर्ड पार्टी चार्जर का इस्तेमाल न करें क्योकि इनमें सुरक्षा मानकों की कमी होती है. हमेशा कंपनी का चार्जर ही इस्तेमाल करें और सेफ प्रैक्टिस अपनाएं. हमारी सलाह सभी स्मार्टफोन यूजर को हमेशा से यही रही है कि फोन के साथ आए चार्जर का इस्तेमाल करें और फोन चार्ज होने के दौरान इसमें कुछ भी काम-काज न करें. सेफ प्रैक्टिस यही है कि आप पहले इसे चार्ज होने दें और फिर कॉल आदि करें.

इसके अलावा एप्पल ने फोन को लिक्विड वाली जगहों से भी दूर रहकर चार्ज करने की बात कही है क्योकि इससे इलेक्ट्रिक शॉक और फोन के डेमेज होने का खतरा बढ़ जाता है.

अगले महीने लॉन्च होगी नई iPhone सीरीज 

एप्पल अगले महीने नई iPhone सीरीज लॉन्च करेगी. iPhone 15 को लेकर अबतक कई तरह की खबरे सामने आ चुकी हैं. फोन में इस बार यूएसबी टाइप-सी चार्जर मिलेगा. iPhone 15 के सभी मॉडल्स में कंपनी डायनामिक आइलैंड फीचर देगी, साथ ही इस बार बेस वेरिएंट में 48MP का कैमरा होगा. लीक्स की माने तो कंपनी 13 सितम्बर को iPhone 15 सीरीज लॉन्च कर सकती है.

 यह भी पढ़ें: Oppo Find N3 Flip 29 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानिए इस बार नया क्या मिलेगा?

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!