Lava Creates Guinness World Record For Making The Largest Animated Mobile Phone Mosaic At The DLF Mall Noida

- Advertisement -


Lava creates Guinness World Record: 15 अगस्त को लेकर देश में एक अलग उत्साह देखा जा रहा है. भारत इस साल 77वां स्वतंत्रता दिवस बनाएगा. स्वतंत्रता दिवस से पहले भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी Lava ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल, कंपनी ने नोएडा के एक मॉल में 1206 एंड्रॉइड मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए सबसे बड़ा एनिमेटेड राष्ट्रीय ध्वज बनाया है. इस उपलब्धि के लिए कंपनी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मिला है. ध्वज बनाने के लिए कंपनी ने Lava Blaze 2 स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया था. पुरे घटनाक्रम के दौरान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एक अधिकारी वहां मौजूद थे. अधिकारी ने ये प्रमाणित किया कि स्मार्टफोन की विशेषता वाला मोज़ेक वास्तव में एक नया विश्व रिकॉर्ड है.

इस मौके पर लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष और बिजनेस प्रमुख सुनील रैना ने कहा कि भारत को भारतीय ध्वज के आकार में सबसे बड़ा एनिमेटेड मोबाइल फोन मोज़ेक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखकर हमें बहुत गर्व है. ये राष्ट्र के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर एक श्रद्धांजलि है और अग्नि 2 की सफलता का जश्न है  जिसने इस धारणा को खारिज कर दिया कि भारतीय तकनीकी उत्पाद सफल नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि कंपनी को ये कीर्तिमान स्थापित करने में गर्व महसूस हो रहा है.

दूसरे क्वार्टर में 53% तक बड़ी कंपनी की ग्रोथ 

मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी लावा की नोएडा में एक बड़ी फैक्ट्री है. 31 अगस्त 2021 तक इस फैक्ट्री में हर साल 42.52 मिलियन फीचर फोन बनते थे. हाल ही में कंपनी ने लावा अग्नि 2, लावा ब्लेज़ 5जी और लावा युवा 2 प्रो सहित स्मार्टफोन की एक विस्तृत श्रृंखला लॉन्च की है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, लावा ने 2023 की दूसरी तिमाही के दौरान साल-दर-साल 53% की वृद्धि दर्ज की है.

यह भी पढ़ें: Android यूजर्स को जल्द मिल सकता है iPhone का ये फीचर, फिर बदल जाएगा मोबाइल एक्सपीरियंस

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!