Meta Will Stop SMS Support In Facebook Messenger From 28 September

- Advertisement -


एंड्रॉयड डिवाइस के लिए फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) को अपने डिफ़ॉल्ट एसएमएस मैसेजिंग ऐप के रूप में इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. आगामी 28 सितंबर, 2023 के बाद से आप मैसेज को भेजने और रिसीव करने के लिए मैसेंजर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, मेटा (Meta) ने कहा है कि यूजर्स इस तारीख के बाद अपने ऐप को अपडेट करने पर अपने सेल्युलर नेटवर्क द्वारा भेजे गए एसएमएस की सुविधा का लाभ नहीं ले सकेंगे.

नया डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप नहीं चुनेंगो तो…

खबर के मुताबिक, आप अभी भी अपने सेल्युलर नेटवर्क के जरिये एसएमएस संदेश भेज और हासिल कर सकेंगे और अपने फोन के नए डिफ़ॉल्ट मैसेजिंग ऐप के जरिये अपने एसएमएस संदेश हिस्ट्री तक पहुंच सकेंगे. कंपनी ने आगे बताया कि अगर यूजर अपना नया डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप नहीं चुनते हैं, तो उनका एसएमएस मैसेजिंग (SMS support in Facebook Messenger) ऑटोमैटिक तरीके से उनके फोन के डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप, जैसे एंड्रॉयड मैसेज ऐप पर चला जाएगा. फेसबुक ने इस फीचर की अनाउंसमेंट साल 2016 में की थी.

रियल-टाइम अवतार कॉल फीचर

आपको बता दें, पैरेंट कंपनी मेटा ने मैसेंजर के लिए पिछले महीने ही रियल-टाइम अवतार कॉल फीचर भी पेश किया था. यह सुविधा तब इस्तेमाल लायक होती है जब यूजर वीडियो कॉल के दौरान अपना रीयल फेस नहीं दिखाना चाहते हैं और कैमरा-ऑफ और कैमरा-ऑन के बीच थर्ड ऑप्शन चाहते हैं. जून में, मेटा ने मैसेंजर के लिए माता-पिता की निगरानी की घोषणा की, ताकि माता-पिता देख सकें कि उनका बच्चा अपना समय कैसे बिताते हैं और मैसेंजर (Facebook Messenger) पर वे किसके साथ बातचीत करते हैं.

पेरेंटल सुपरविजन फीचर

मैसेंजर पर पेरेंटल सुपरविजन को अमेरिका, यूके और कनाडा में शुरू किया गया था, आने वाले कुछ महीनों में यह दुनियाभर के दूसरे देशों में भी उपलब्ध कराने की तैयारी है. मेटा (Meta) ने समझाते हुए बताया कि यह डिवाइस माता-पिता को यह देखने की परमिशन देते हैं कि उनके किशोर मैसेंजर का इस्तेमाल कैसे करते हैं, मैसेजिंग पर कितना समय खर्च कर रहे हैं और अपने किशोर की मैसेज सेटिंग्स के बारे में भी जानकारी देते हैं.

यह भी पढ़ें

एप्पल डिवाइस पर व्हाट्सऐप लाया नया फीचर, मैसेज में कैप्शन के साथ मीडिया फाइल कर सकेंगे एडिट

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!