Pakistan Launched Beep App To Compete With WhatsApp Check Details

- Advertisement -


Beep App: वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए पाकिस्तान ने एक नया Beep ऐप लॉन्च किया है. फिलहाल ये ऐप कुछ ही लोगों के लिए जारी किया गया है. ये ऐप वॉट्सऐप की तरह यूजर्स को फाइल ट्रांसफर, वीडियो कॉल, ऑडियो कॉल आदि दूसरी सर्विस ऑफर करता है. ऐप को लॉन्च करने का मकसद देश के कीमती डेटा को देश के सर्वर में ही स्टोर करके रखना है. इस ऐप को सरकार ने नेशनल इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी बोर्ड के साथ मिलकर तैयार किया है.

फिलहाल इस ऐप को पाकिस्तान के आईटी मंत्रालय और NITB से जुड़े लोग चला रहे हैं. सफल परिक्षण के बाद इसे और सरकारी लोगों के लिए रोलआउट किया जाएगा. इस साल के अंत तक सरकार इसे पाकिस्तान के सभी लोगों के लिए लाइव कर सकती है. फिलहाल ये ऐप प्लेस्टोर पर रिलीज नहीं किया गया है. हालांकि इसका Apk वर्जन आपको इंटरनेट पर जरूर मिल जाएगा. मगर इस बात का ध्यान रखें कि Apk वर्जन सिक्योर नहीं होता.

वॉट्सऐप में आया नया फीचर 

इधर, मेटा ने वॉट्सऐप में वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर फीचर को लाइव कर दिया है. इसकी मदद से यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान दूसरे के साथ अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी आने वाले समय में यूजरनेम और ईमेल लिंक फीचर भी रोलऑउट करेगी. यूजरनेम फीचर के तहत आपको अपना एक यूनिक यूजरनेम सेट करना होगा. कहा जा रहा है कि इसकी मदद से आप दूसरों को अपने वॉट्सऐप में बिना नंबर के एड कर पाएंगे. यानि ये फीचर ठीक इंस्टाग्राम और ट्विटर यूजरनेम की तरह काम करेगा. मेटा ग्रुप्स मेंबर्स के लिए शेड्यूल कॉल फीचर पर भी काम कर रहा है. इसकी मदद से यूजर्स कॉल्स को शेड्यूल कर सकते हैं. कॉल शुरू होने से 15 मिनट पहले ग्रुप मेंबर्स को एक रिमाइंडर भी मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Xiaomi Mix Fold 3 की लॉन्च डेट आई सामने, डिजाइन की भी दिखी झलक

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!