Ad Free Instagram And Facebook Live For Some Users Here Is How Much You Have To Pay

- Advertisement -


अगर आप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर Ad नहीं देखना चाहते हैं तो अब आपको इसके लिए कंपनी को पैसे देने होंगे. मेटा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए No Ads का प्रांप्ट देना शुरू कर दिया है. कंपनी EU के आदेश को फॉलो करते हुए यूजर्स के लिए ये ऑप्शन लेकर आई है. दरअसल, अभी तक मेटा यूजर्स के उनके टेस्ट के हिसाब से ऐड से टारगेट करती थी. लेकिन EU के आदेश के बाद अब कंपनी Ads फ्री वर्जन लेकर आई है. हालांकि इसके लिए यूजर्स को मोटी फीस देनी होगी. 

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल No Ads वाला वर्जन यूरोप में यूजर्स के लिए लाइव हो गया है. ट्विटर पर Matt Navarra ने भी इसके कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिसमें मेटा यूजर्स  को फ्री वर्जन को सब्सक्राइब करने के लिए कह रही है.

देने होंगे इतने रुपए

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐड फ्री के लिए यूजर्स को हर महीने 9.99 डॉलर यानि करीब 832 रुपये देने होंगे. ये चार्ज वेब वर्जन के लिए है. वहीं, मोबाइल के लिए चार्ज 12.99 डॉलर यानि 1,082 रुपये है. बता दें,  फिलहाल इस कीमत पर आपके मेटा सेंटर से जुड़े सभी अकाउंट Ads फ्री हो जाएंगे. यानी आपको उनके लिए अलग से चार्ज पे नहीं करना है. लेकिन 1 मार्च 2024 के बाद सब्सक्राइबर को हर एडिशनल लिक अकाउंट के लिए एक्स्ट्रा फीस देनी होगी. हर एडिशनल अकाउंट के लिए यूजर्स को 6 डॉलर वेब पर और 8 डॉलर का भुगतान मोबाइल पर करना होगा. ध्यान दें, एड्स फ्री सर्विस 18 साल से ऊपर की लोगों के लिए है.

मेटा के द्वारा यूजर्स को दिखाया जाए प्रांप्ट में ये कहा जा रहा है कि कंपनी एक नई चॉइस यूजर्स को दे रही है क्योंकि आपके रीजन में कानून बदल गए हैं. मेटा ये चॉइस उन देशों के एडल्ट यूजर्स को देगी जहां ये फीचर लाइव हो चुका है. कंपनी आपसे Ads फ्री के लिए सब्सक्राइबर और फ्री के बीच एक ऑप्शन चुनने को कहेगी. आप अपने अनुसार कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

iPhone में ऐप स्टोर के अलावा भी दूसरे ऐप्स कर पाएंगे डाउनलोड, iOS 17.2 में मिलेगा ऑप्शन

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!