Vodafone Idea 5G Live At Select Places In Pune And Delhi

- Advertisement -


वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. कंपनी ने दिल्ली और पुणे के कुछ क्षेत्रों में अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है. इस बात की जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर वोडाफोन आइडिया की तरफ से ऐसा कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है. वेबसाइट के मुताबिक, यूजर्स 5G रेडी सिम की मदद से हाई स्पीड इंटरनेट को एक्सेस कर सकते हैं. बता दें, इंडियन मोबाइल कांग्रेस के सातवें एडिशन में वोडाफोन आइडिया के प्रमोटर कुमार मंगलम बिड़ला ने ये जानकारी दी थी कि पिछले साल वोडाफोन आइडिया की टीम ने 5G की शुरुआत के लिए कोर नेटवर्क पर काफी काम किया है और आने वाली तिमाही में कंपनी 5G रोल आउट के लिए महत्वपूर्ण निवेश करेगी. 

लगातार कम हो रहा है यूजरबेस

वोडाफोन आइडिया का यूजर बेस लगातार काम हो रहा है क्योंकि कंपनी एयरटेल और जियो के मुकाबले 5G सर्विस को समय पर लॉन्च नहीं कर पाई. ट्राई के डेटा के मुताबिक, VI सब्सक्राइबर्स की संख्या जुलाई 2023 में 22.8 करोड़ थी और कंपनी का ARPU सितंबर में खत्म हुई तिमाही में 142 रुपए था जबकि इंडस्ट्री लीडिंग एयरटेल का ARPU 203 रुपये था. ARPU का मतलब एवरेज रिवेन्यू पर यूजर होता है. 

वोडाफोन आइडिया यूजर्स को अपने साथ बनाए रखने के लिए तमाम कोशिश कर रहा है और कई प्लांस और ऑफर्स कंपनी ने लॉन्च भी किए हैं.

IMC 2023 में VI ने ये सब किया था शोकेज 

हाल ही में संपन्न हुए IMC2023 में, वोडाफोन आइडिया ने IoT, 5G , क्लाउड सहित अन्य टेक्नोलॉजी को दिखया था जिसमें Vi C-DOT IoT लैब, स्मार्ट कनेक्टिविटी टेस्ट बेड, Vi AirFiber, Vi गेम्स, क्लाउड प्ले, वीआर गेम्स और एक्सआर एडुटेक आदि शामिल है. वीआई द्वारा प्रदर्शित ये सोल्यूशन ज्यादातर 5जी नेटवर्क पर बेस्ड हैं.

यह भी पढ़ें:

20,000 के बजट में आने वाले इन 5G फोन पर मिल रहा शानदार ऑफर

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!